रायपुर। बढ़ते कोरोनावायरस मन को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग छत्तीसगढ़ शासन में नया आदेश जारी किया है। जारी ताजा आदेश के मुताबिक सभी जिलों के कलेक्टरों को न्यूनतम कर्मचारियों के साथ कार्यालय संचालन के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही शासकीय कार्यालयों में अधिकारी कर्मचारियों द्वारा कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी को लेकर विभाग ने नाराजगी जताई है।

बुधवार को जारी आदेश में सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि जिले में संक्रमण दर अधिक है वहां पर कार्यालयों का संचालन न्यूनतम कर्मचारियों के साथ किया जाए आवश्यकता अनुसार वर्क फ्रॉम होम पद्धति से भी कार्य का संचालन किया जा सकता है। आदेश में यह भी कहा कहा गया है कि सार्वजनिक प्रतिष्ठान निजी संस्थान व बैंक बीमा कार्यालय डाकघरों में भी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से कार्य का संचालन कर न्यूनतम कर्मचारियों को बुलाने का निर्देश दिया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने यह भी कहा है कि शासकीय कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं किए जाने संबंधी शिकायतें मिल रही हैं। जारी आदेश के मुताबिक सभी कलेक्टरों को कहा गया है कि कार्यालयों में अधिकारी व कर्मचारी कोविड-19 के रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का गंभीरता से पालन करें ताकि समाज में एक आदर्श उदाहरण पेश हो सके। साथ ही भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से पूरी तरह परहेज करने के भी निर्देश दिए गए हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी बैठकें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही आयोजित की जाए, ताकि कोरोना का कर मन पर काबू पाया जा सके।

By admin