बलरामपुर। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के चलते लगातार आयोजन स्थगित हो रहे हैं। इसी क्रम में हर साल आयोजित होने वाले तातापानी महोत्सव अब इस साल नहीं होगा। दरअसल, जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने यह महोत्सव को स्थगित करने का निर्णय लिया है। हालांकि इस दौरान पूजा पाठ किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम स्थगित होने से पूजा में कोई भी सांस्कृति कार्यक्रम नहीं होगा। बलरामपुर जिले में आयोजित होने वाले तातापानी महोत्सव के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी, लेकिन कोरोना के कारण ऐसा फैसला लेना पड़ा। बलरामपुर में आगे की परिस्थिति व संक्रमण दर को देखते हुए कड़ी पाबंदियों व सादगी के साथ ही मंदिर परिसर में पूजा-अर्चना व धार्मिक गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

मेला समिति ने सादगी से संक्रांति परब आयोजित करने की मंशा जाहिर की
जिले की सीमा तीन राज्यों से जुड़ी होने के कारण किसी भी सांस्कृतिक गतिविधि के आयोजन से संक्रमण के प्रसार की आशंका बनी रहेगी, जिससे अप्रिय स्थिति निर्मित हो सकती है। मेला समिति का मानना है कि संक्रमण दर बढ़ने से स्थिति अनियंत्रित हो सकती है, इसलिए मेला समिति ने सीमित उपस्थिति व सादगी के साथ संक्रांति परब आयोजित करने की मंशा जाहिर की है।

By admin