रायपुर। छत्तीसगढ़ के धूर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। यहां सुरक्षा बलों के जवानों के हाथ बड़ी सफलता लगी। 18 जनवरी को हुई नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया। प्रारंभिक सूचना के अनुसार नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में डीवीसीएम सुधाकर के मारे जाने की खबर निकलकर सामने आ रही है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार 18 जनवरी की सुबह नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। यह मुठभेड़ प्रदेश के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले के इलमिडी और उसूर थाना क्षेत्र के बीच आउटपल्ली के जंगल में तड़के ग्रेहाउंड के जवानों और नक्सलियों के बीच हुई। पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई इस मुठभेड़ के बाद सर्चिंग में जवानों को मौके पर एक एलएमजी और एक एसएलआर रायफल बरामद किया गया।
बतादें कि बीजापुर जिले में बीते सोमवार को एक नक्सली ने सरेंडर किया था। इस नक्सली पर 3 लाख रुपये का इनाम था। यह नक्सली आईईजी विस्फोटों जैसी कई घटनाओं में शामिल था, नक्सलियों द्वारा भाई की हत्या के बाद उसने सरेंडर का फैसला लिया।
लगातार ठिकाना बदल रहे हैं नक्सली
जानकारी के मुताबिक बीते दिनों गढ़चिरौली में हुए मुठभेड़ के बाद लगातार नक्सली बस्तर के अंदरूनी इलाकों में ठिकाना बदल रहे हैं। इस दौरान बड़ी संख्या में नक्सली इकट्ठा हो रहे है। बीते नवंबर 2021 में बीजापुर जिले के मद्देड़ के घने जंगलों में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभे़ड़ हुई थी