भिलाई। एसीसी कर्मचारी सहकारी गृह निर्माण समिति कुरूद वार्ड 22 के लोगों ने अपनी कॉलोनी को भिलाई निगम को हस्तांतरित करने की मांग की है। कॉलोनी में रहने वाले एसीसी के रिटायर्ड कर्मियों ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर इस संबंध में लिखित आवेदन दिया। दरअसल एसीसी के रिटायर्ड कर्मचारी उक्त कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं जिसके कारण निगम में कॉलोनी का हस्तांतरण चाहते हैं।

सोमवार को कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे एसीसी के रिटायर्ड कर्मचारियों ने अपने आवेदन के माध्यम से बताया कि कालोनी का निर्माण किसी बिल्डर के द्वारा नहीं बल्कि सेवानिवृत कर्मचारियों ने आपसी सहयोग से किया है। कालोनी का हस्तांतरण भिलाई निगम को हो जाएगा तो यहां आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के लिए रास्ता खुल  हो जाएगा। हाऊसिंग बोर्ड वार्ड. 26 के लोगों ने जलनिकासी के लिए नाली निर्माण की मांग करते हुए आवेदन दिया।

प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ शिकायत

आज कलेक्टर जनदर्शन में एनयूएलएम के तहत् कार्यरत सामूदायिक संगठकों को प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा वेतन में कटौती एवं वेतन पर्ची नहीं देने की शिकायत की है। सामुदायिक संगठकों ने बताया कि वे वर्ष 2016-17 से प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से कार्य कर रहे हैं। प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा तब से अब तक वेतन पर्ची नहीं दिया गया है। वर्तमान में 2 महीने से एजेंसी द्वारा 6 हजार 957 रुपए वेतन ही दिया जा रहा है। संगठकों ने बताया कि 2-3 हजार रूपए का पेट्रोल का कार्य में ही खर्च हो जाता है। संगठकों ने कलेक्टर से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निवेदन किया।

फाइनेंस कंपनियों के खिलाफ भी शिकायत

कलेक्टर जनदर्शन में आज बड़ी संख्या में फाइनेंशियल कंपनियों द्वारा की गई वादा खिलाफी को लेकर आवेदन मिले। कलेक्टर भुरे ने इसे लेकर कहा कि धोखाधड़ी करने वाली कंपनियों का चिन्हांकन किया गया है, इनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जनदर्शन में आज एक महिला ने एक साल से दिव्यांग पेंशन नहीं मिलने की शिकायत की। कलेक्टर भुरे ने अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

दृष्टिबाधित छात्र ने मांगा लैपटॉप

कलेक्टर जनदर्शन में आज एक दृष्टिबाधित छात्र भी पहुंचा। कॉलेज में पढ़ने वाले इस दृष्टिबाधित छात्र ने कलेक्टर से लैपटॉप की मांग की। इस संबंध में उसने कहा कि वह रायपुर के महंत लक्ष्मी नारायण कॉलेज में पढ़ता है लैपटॉप मिल जाने से उसे पढ़ाई करने में काफी सुविधा मिलेगी। कलेक्टर ने छात्र को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।