रायपुर। नई दिल्ली पहुंचे सीएम भूपेश बघेल से रविवार को छत्तीसगढ़ के छात्रों ने छत्तीसगढ़ सदन पहुंचकर मुलाकात की। इस मौके पर सीएम बघेल छात्रों से पूरी आत्मियता के साथ मिले। इस दौरान छात्रों का हौसला बढ़ाया और कहा कि हौसला, हिम्मत हर कठिन समय को हरा देता है। सीएम बघेल ने छात्रों को आश्वस्त किया कि यूक्रेन में फंसे छत्तीसगढ़ के सभी छात्रों की सकुशल वापसी के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

बता दें रविवार को यूक्रेन में फंसे 490 भारतीय स्टूडेंट्स को रोमानिया और हंगरी के रास्ते भारत लाया गया। रोमानिया से एअर इंडिया के विमान ने शनिवार रात 9.30 बजे उड़ान भरी और रविवार तड़के करीब 3 बजे यह दिल्ली पहुंचा। हंगरी के बुडापेस्ट से भी एक विमान रविवार को आया। इसमें 240 भारतीय सवार थे। अब तक कुल 709 छात्र यूक्रेन से रेस्क्यू किए गए हैं।

इस दौरान छत्तीसगढ़ के भी कई छात्र वापस लौटे हैं। इनमें से कुछ छात्रों ने आज छत्तीसगढ़ सदन पहुंचकर सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर उनका आभार जताया। वहीं सीएम बघेल ने भी छात्रों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया और यूक्रेन में फंसे अन्य छात्रों को भी जल्द से जल्द भारत वापस लाने का भरोसा दिलाया।

छत्तीसगढ़ के छात्रों का खर्च उठाएगी सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि यूक्रेन से अपने निजी खर्चें से छत्तीसगढ़ लौटने वाले छात्रों और नागरिकों के खर्च का वहन छत्तीसगढ़ सरकार करेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री बघेल ने भारत सरकार द्वारा विमान व्यवस्था से यूक्रेन से लौटने वाले छत्तीसगढ़ के छात्रों और नागरिकों के दिल्ली-मुंबई से छत्तीसगढ़ पहुंचने के लिए भी सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने छात्रों और नागरिकों को उनके सकुशल घर वापसी के लिए दिल्ली में छत्तीसगढ़ के नोडल अधिकारी के साथ ही इस कार्य से जुड़े अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए है।