भिलाई। रायपुर से नागपुर जा रही कोयले से लदी मालगाड़ी की एक बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया। भिलाई चरोदा में बोगी से धुंआ निकलता देख जीआरपी व आरपीएफ को दी गई। इसके बाद मालगाड़ी को भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में रुकवाया गया। मौके पर पहुंचे एएसपी संजय ध्रुव ने फायर ब्रिगेड को सूचना देदी। हाईटेंशन लाइन की बिजली काटकर बोगी की आग को बुझाया गया।

बता दें दो माह पहले भी ऐसी ही एक घटना घटी थी। विशाखापट्नम से पंजाब विदेशी कोयला ले जा रही एक मालगाड़ी के बोगी में आग लग गया था। उस मालगाड़ी को भी भिलाई नगर रेलवे स्टेशन पर रोका गया और फायर ब्रिगेड की मदद से आम पर काबू पाया गया। इस घटना के दो माह बाद फिर कोयले से लदी मालगाड़ी में आग लगने की घटना हुई। रविवार को हुई इस घटना के बाद इस मालगाड़ी को भी भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में रोककर आग पर काबू पाया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी क्रमांक 3389 एन बॉक्स रायपुर से नागपुर की ओर जा रही थी। सुबह 10 से 11 बजे के बीच मालगाड़ी भिलाई तीन चरोदा को पार कर रही थी। इस दौरान रेलवे स्टाफ ने देखा कि एक बोगी में धुआं निकल रहा है। इसके बाद तत्काल जीआरपी व आरपीएफ को सूचना दी गई। इसके बाद आरपीएफ भिलाई नगर थाना व जीआरपी दुर्ग को दिया गया।

सूचना मिलने के बाद सबसे पहले मालगाड़ी को भिलाई नगर रेलवे स्टेशन में रुकवाया गया। मौके पर पहुंचे एएसपी संजय ध्रुव ने फायर ब्रिगेड को कॉल किया। इसके कुछ देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। पहले भिलाई नगर स्टेशन से हाईटेंशन लाइन को बंद कराया गया। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने अपना काम शुरू किया। कुछ देर में आग पर काबू पाया गया।

बताया जा रहा है कि आग बोगी क नीचले हिस्से में लगी। आरपीएफ, जीआरपी व दुर्ग पुलिस ने सकियता दिखाते हुए समय रहते आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि निचले हिस्से में लगी आग को समय रहते नहीं बुझाया जाता तो आग के अन्य बोगियों में भी पहुंचने का खतरा था।