बिलासपुर। जिले के सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में डोनेशन लेकर एडमिशन देने का मामला सामने आया है। इस मामले में भी शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने जांच की जांच में शिकायत सही पाई गई। इसके बाद इस मामले में प्राचार्य के खिलाफ कार्यवाही को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रमुख सचिव को प्रतिवेदन भेजा है।

डोनेशन लेकर भर्ती का यह पूरा मामला स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल लाला लाजपत राय का है। पुराना बस स्टैंड निवासी नवनीत सिंह ने इस स्कूल के प्राचार्य राजेश गुप्ता पर आरोप लगाया कि एडमिशन के नाम पर वे डोनेशन वसूल कर रहे हैं डोनेशन देने वालों को सीट दिया जा रहा है।

नवनीत सिंह ने यह शिकायत स्थानीय विधायक शैलेश पाण्डेय के समक्ष किया। शिकायत में कहा गया कि स्कूल में तय सीट से भी ज्यादा बच्चों को भर्ती दे दिया गया है। प्राचार्य राजेश गुप्ता की यह शिकायत विधायक के माध्यम से जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुंची।

शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने टीम गठित कर मामले की जांच करवाई। जांच में सीट से ज्यादा बच्चों को एडमिशन दिए जाने की बात सामने आई । ही नहीं जांच में यह भी पता चला कि प्राचार्य ने डोनेशन लेकर कई बच्चों को एडमिशन दिया है। पंजी रजिस्टर में भी गड़बड़ी सामने आई।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रमुख सचिव को प्रतिवेदन भेजकर प्राचार्य राजेश गुप्ता पर कार्रवाई की मांग की है। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मामले की शिकायत मिलने के बाद टीम गठित कर जांच करवाई गई जिसमें सभी शिकायतें सही पाई गई इसलिए इस संदर्भ में कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेजा जा रहा है।

शिक्षा अधिकाारी ने अपनी शिकायत में यह भी बताया कि प्राचार्य द्वारा अत्याधिक सीटों पर एडमीशन दिया गया है और कई बच्चों के नाम भी रजिस्टर में दर्ज नहीं है। और न ही बच्चों के दस्तावेज पूरी जरह से लिए गए हैं।