रायपुर। बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र से शुक्रवार को नक्सलियों  द्वारा अपहरण किए गए इंजीनियर व उसके सहयोगी का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने सोमवार को बस्तर आईजी सुंदरराज पी से बात की और अगवा इंजीनियर व सहगोगी की सकुशल वापसी कराने के संबंध में चर्चा की। इधर इंजीनियर की पत्नी सोनाली पवार ने पति को रिहा करने नक्सलियों से आग्रह किया है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र के नुगूर के समीप इंद्रावती नदी पर पुल निर्माण काम में लगे निजी कंपनी के इंजीनियर अशोक पवार व उसके सहयोगी आनंद यादव का नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था। अपहरण के 76 घंटों बाद भी दोनों की कोई सूचना नहीं मिली है। इधर इंजीनियर की पत्नी सोनाली ने पति को रिहाई की अपील नक्सलियों से की है। सोनाली ने कहा है कि मेरे पति रोजी रोटी के लिए काम करने बस्तर आए हुए हैं। उन्हें छोड़ दीजिए, हम बस्तर से वापस लौट जाएंगे।

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अशोक पवार की पत्नी सोनाली पवार से मोबाइल पर बात की और उनका हौसला बढ़ाया। गृहमंत्री ने आईजी सुंदरराजपी से भी इंजीनियर अशोक पवार व सहयोगी आनंद की वापसी के लिए अब-तक किए गए प्रयासों और संपूर्ण घटनाक्रम पर की जानकारी ली। गृहमंत्री ने आईजी को इंजीनियर सकुशल वापसी के लिए आवश्यक कदम उठाने निर्देश दिए हैं।

अपहरण को लेकर नक्सलियों की ओर से अब तक कओई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अपहृत दोनों व्यक्तियों की पतासाजी की जा रही है। इंजीनियर की पत्नी सोनाली पवार ने नक्सलियों से कहा है कि मेरी दो छोटी-छोटी बेटियां भी हैं। हमारे पालन पोषण के लिए मेरे पति बस्तर काम करने आए हैं। मैं आप सभी से अपील करती हूं की मेरे पति को रिहा कर दें। यदि मेरे पति के द्वारा कोई गलती हुई है तो उन्हें माफ कर दें। हम यहां से चले जाएंगे।