रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घर खुशियां बिखरी हुई है। शहनाइयां बज रही हैं। अवसर है इकलौते बेटे चैतन्य बघेल की शादी समारोह का। मांगलिक आयोजन में देशभर के दिग्गजों का आना जारी है।

सीएम के बेटे चैतन्य का विवाह राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आज होना है। शादी समारोह में शामिल होने के लिए कई दिग्गज नेता रायपुर पहुंच रहे हैं। रणदीप सुरजेवाला और सांसद विवेक तनखा रायपुर पहुंच चुके हैं, वहीं केसी वेणुगोपाल भी पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि सीएम भूपेश बघेल के बेटे की शादी नवा रायपुर के रिसॉर्ट में रखी गई है। शादी समारोह में पारिवारिक सदस्यों के साथ राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता भी शामिल होंगे। इसमें कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, राज्यसभा सांसद विवेक तनखा रायपुर पहुंच चुके हैं। इसके पहले वीके हरिप्रसाद, अजय शर्मा, शाहिद फरीदी रायपुर आए हैं। केसी वेणुगोपाल रायपुर पहुंचने वाले हैं।

शादी समारोह में छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल के बेटे चैतन्य के शादी समारोह में देशभर के दिग्गजों का जमावड़ा होगा। चैतन्य का विवाह राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आज होना तय है। इस बीच भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से विवाह के पूर्व होने वाली रस्मों की झलकियां शेयर की हैं, जिसमें उनकी पत्नी सहित परिवार के लोग नजर आ रहे हैं।

परिवार-समाज के अनुसार शादी के पहले की रस्म चुलमाटी व हरिद्रालेपन के लिए पूजा-अर्चना में सीएम शामिल हुए। इधर सीएम बघेल ने अपने हाथों में मेहंदी रचाई है। यहां गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविंद्र चौबे सहित अन्य मंत्रीमंडल, विधायक, पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। चैतन्य बघेल की आज ख्याति वर्मा के साथ नवा रायपुर के एक होटल में सात फेरे की रस्म अदायगी होगी। इसके तहत परिवार के सदस्यों के साथ उनकी रस्में जारी हैं।

चर्चा है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी शादी समारोह में शामिल हो सकती हैं। हालांकि अब तक उनका आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है। वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और सप्तगिरी शंकर उल्का शनिवार को ही रायपुर पहुंच गए थे। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, जैसे नेताओं का आना तय हो गया है।