झांसी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जारी है। सभी दल जनता से डोर टू डोर संपर्क करने अपनी तरफ से पूरी ताकत लगा रहे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में पहुंचे कांग्रेस के कद्दावर नेता व छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में बदलाव की स्थिति दिख रही है।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि महंगाई और बेरोजगारी की दोहरी परेशानियों से देश बुरी तरह प्रभावित है। उन्होंने कहा कि राज्य में विकास कांग्रेस के शासन में हुआ था।

जनसंपर्क के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी तीखा प्रहार किया। कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में पहुंचे बघेल ने कहा कि योगी पहले अपनी कुर्सी संभाले। बघेल ने कहा वह अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले थे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें गोरखपुर में उनके ही मठ में बैठा लिया। मोदी और शाह दोनों योगी को निपटा रहे हैं। पहले उसकी चिंता करें।

आपको बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को लेकर एक बयान दिया था, कहा था कि ‘भाई-बहन की जोड़ी कांग्रेस को ले डूबने वाली’ है। इस बयान के जवाब में छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने पलटवार किया। यूपी के चुनाव में दो दिवसीय झांसी दौरे पर आए बघेल ने रविवार रात व्यापारियों के साथ संवाद कर कांग्रेस के लिए समर्थन मांगा।

प्रचार के तहत सीएम बघेल सोमवार को सुबह कांग्रेस प्रत्याशी राहुल रिछारिया के समर्थन में घर-घर संपर्क किए। उसके बाद मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि लोग महंगाई और बेरोजगारी से परेशान हैं। वहीं उन्होंने यूपी सरकार के विकास के दावे पर भी पलटवार किए। कहा कि झांसी में जो भी काम हुए हैं वे सब कांग्रेस के समय ही हुए। उसके बाद यहां देखने वाला नहीं है। अब किसानों को दाम और नौजवानों को काम नहीं मिल रहा है। महिलाओं को सम्मान नहीं मिल रहा है। झांसी में कांग्रेस अच्छे मतों से जीत रही है।

प्रचार के दौरान रानी महल से सीएम बघेल ने प्रत्याशी के लिए डोर-टू-डाेर जनसंपर्क शुरू किया। इस अवसर पर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद जवानों को याद करते सीएम भूपेश बघेल ने कहा सवाल तो अब भी है साहेब! सवाल जीवित है, सवाल पूछा जाता रहेगा। देश की रक्षा करते हुए, पुलवामा हमले में शहीद हुए माँ भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन एवं सलाम करता हूं। इस दौरान उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, बिजेंद्र व्यास उर्फ डमडम महाराज, अफजल, इम्तियाज, विवेक वाजपेई, शिरोमणी जैन आदि मौजूद थे।