Cina News Desk। कश्मीर से एक बेहद भावुक करने वाला वीडियो सामने आया है। यहां रोते हुए एक पिता ने कहा कि यह मेरा नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेटा है। संजय पंडित यूक्रेन के सुमी से लौटे अपने बेटे ध्रुव को लेने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे। वहां अपने बेटे का स्वागत करते हुए बोले- “मैं कहना चाहता हूं कि यह मोदीजी का बेटा है जो यूक्रेन से वापस लौटा है, मेरा बेटा नहीं। वहां के हालातों को देखते हुए हमें कोई उम्मीद नहीं थी कि हमारा बेटा जिंदा वापस आएगा। मैं अपने बेटे को निकालने के लिए भारत सरकार का आभारी हूं।

बताते चलें कि 24 फरवरी से शुरू हुए रूस-यूक्रेन युद्ध को आज 17 दिन हो चुके हैं। यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा चलाया। इसके तहत अब तक 18 हजार से अधिक भारतीय छात्रों को युद्धग्रस्त यूक्रेन से निकाला जा चुका है। मगर, यूक्रेन के सुमी में फंसे छात्रों को निकालना सबसे मुश्किल भरा ऑपरेशन था। वहां फंसे करीब 700 छात्रों की चिंता पीएम मोदी को सबसे ज्यादा थी। जब वहां से एक कश्मीरी छात्र को वापस लाया गया तो उसके पिता ने भावुक होकर कहा कि ‘आज मेरा नहीं बल्कि मोदी जी का बेटा वापस आया है।’

… देखें वीडियो
https://twitter.com/i/status/1502211588576903174

वहीं, ध्रुव ने कहा कि सूमी में रहना काफी कठिन था। भारत वापस आकर मैं राहत महसूस कर रहा हूं. ऑपरेशन गंगा मुहिम चलाने के लिए सरकार का धन्यवाद। बताते चलें कि यूक्रेन पर हमले रोकने के लिए अमेरिका, ब्रिटेन सहित कई पश्चमी देश लगातार रूस पर प्रतिबंध लगा रहे हैं।