जगदलपुर। ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में बस्तर के शहीद महेंद्र कर्मा विश्वविद्यालय में जोरदार प्रदर्शन देखने को मिला। यहां आयोजित दीक्षांत समारोह के दौरान एनएसयूआई ने जमकर प्रदर्शन किया। एनएसयूआई ने ऑपलाइन परीक्षा लिए जाने के निर्णय को छात्रों के साथ अन्याय कहते हुए राज्यपाल अनुसुइया उईके के सामने जमकर हंगामा किया। हालात ऐसे बने कि पुलिस को बुलाना पड़ा।

बता दें इन दिनों परीक्षा का समय है। स्कूल कॉलेजों में ऑफलाइन परीक्षा लिए जाने का निर्देश दिया गय है। ऑफलाइन परीक्षा के विरोध में प्रदेश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार शाम को बस्तर के शहीद महेन्द्र कर्मा यूनिविर्सिटी में दीक्षांत समारोह के दौरान एनएसयूआई ने जमकर प्रदर्शन किया। राज्यपाल समारोह में शामिल होकर लौट रहीं थीं तो NSUI के छात्रों ने कुलपति मुर्दाबाद के जमकर नारे लगाए।

NSUI के ऑनलाइन परीक्षा कराए जाने की मांग करते हुए ऑफलाइन परीक्षा के निर्णय को वापस लेने की मांग की है। NSUI का कहना है कि कोरोना की तीसरी लहर के दौरान कॉलेजों में पढ़ाई बुरी तरह से प्रभावित हुई है। जब क्लासेस ऑनलाइन लिए गए हैं तो परीक्षा भी ऑनलाइन ही होनी चाहिए। एनएसयूआई ने कहना है कॉलेजों में पढ़ाई ठीक से हुई नहीं इसके कारण कई छात्रों पर फेल होने का खतरा है। इसे देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा ही लिया जाए।

पुलिस से हुई झूमा झटकी
प्रदर्शन के दौरान छात्रों की पुलिस से झूमा झटकी भी हुई। प्रदर्शन कारी एनएसयूआई के छात्र कुलपति मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उग्र हो गए थे। इस दौरान राज्यपाल की मौजुदगी को देखते हुए पुलिस ने उन्हें रोकने का शुरू किया। इस दौरान एनएसयूआई व पुलिस के बीच झूमा झटकी हुई और काफी देर तक माहौल गरम रहा। छात्रों ही एक ही मांग बार बार दोहरा रहे थे कि जब ऑनलाइन पढ़ाई हुई है तो ऑफ लाइन परीक्षा क्यों दें। एनएसयूआई का यह प्रदर्शन देर शाम तक चला।