बालोद। जिले एक बैंक से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के एक बैंक के मैनेजर में अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर खातेदारों के लाखों रुपए हजम कर लिए। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब एक खातेदार अपनी रुपए लेने गया। उसके खाते से रुपए गायब मिले। मामले की शिकायत पर ऐसे कई खातों से रुपए गायब मिले। इस मामले में पुलिस ने बैंक मैनेजर सहित तीन के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

दरअसल यह पूरा मामला बालोद जिले निपानी स्थित जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक का है। यहां आसपास के हजारों किसानों के खाते हैं। ऐसे ही एक खातेदार किसान रुपए निकालने गया। तब पता चला किया उसके खाते में रुपए नहीं है। हैरान परेशान किसान ने इसकी शिकायत बैंक के अधिकारियों से की। इसके बाद पता चला कि एसे ही कई और किसानों के खातों से रुपए गायब हैं।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में शिकायत के बाद बैंक द्वारा एक 7 सदस्यों की कमेटी बनाई गई। इस कमेटी ने जांच में पाया कि बैंक के 400 से अधिक खातों से 18 लाख 30 हजार रुपए गायब है। बताया जा रहा है यह रकम अभी और बढ़ सकती है।

इस मामले में जांच समिति ने जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के ब्रांच मैनेजर कामेश्व नागवंशी, लिपिक अजय भेड़िया तथा कैशियर दौलतराम ठाकुर को दोषी पाया गया। बैंक ने जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त तीनों के खिलाफ बालोद थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

बालोद थाना प्रभारी जीएस ठाकुर ने बताया कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक में 400 किसानों के खातों से 18 लाख से ज्यादा की रकम गायब किया है। बैंक कमेटी की शिकायत पर ब्रांच मैनेजर कामेश्वर नागवंशी लिपिक अजय भेड़िया व कैशियर दौलत राम ठाकुर के खिलाफ धारा 420, 409 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है। अभी किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है।