कवर्धा। मंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। सुरक्षा में लगाए गए जवान पूरी तरह लापरवाह निकले। अपनी ड्यूटी के प्रति गैरजिम्मेदाराना हरकत करने वाले वीआईपी सिक्योरिटी में लगाए गए 6 आरक्षकों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

मामले में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम कि सुरक्षा की अनदेखी की गई है। सिक्युरिटी सुरक्षा में भी एक आरक्षक बिना हथियार के शराब पीकर ड्यूटी में पहुंचा था। इनकी लापरवाही से नाराज एसपी लाल उमेंद सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक इन जवानों पर शिक्षामंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम की सुरक्षा ड्यूटी के दौरान लापरवाही का आरोप है। इस तरह की लापरवाही से कवर्धा जिले की पुलिस की छवि खराब हुई है। क्राइम मीटिंग में भी एसपी ने बार-बार चेतावनी दी है कि ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं कि जाएगी।

इस मामले में एसपी ने कार्रवाई करते हुए प्रधान आरक्षक 143 मेघनाथ सेवता, आरक्षक 923 झम्मन सिंह धुर्वे, आरक्षक 161 रामविलास आडिले, आरक्षक 721 नेमसिंह धुर्वे रक्षित केंद्र कवर्धा समेत ड्यूटी लगाने वाले मददगार आरक्षक 786 संजय सिंह और आरक्षक 724 रूपेश पांडेय रक्षित केंद्र कवर्धा को निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान उन्हें नक्सल प्रभावित कैंप कुण्डपनी अटैच किया गया है।

गाड़ी से गिरा आरक्षक
बताया जा रहा है कि एक आरक्षक शराब के नशे में ड्यूटी पर पहुंचा था। इस दौरान वह गाड़ी से गिर गया। वहीं एक आरक्षक बिना हथियार के सादी वर्दी में पहुंचा था। इसके अलावा दो आरक्षक ड्यूटी के दौरान गैरहाजिर पाए गए। इस तरह मंत्री की सुरक्षा में चूक होना पुलिस की बड़ी लापरवाही को दर्शाता है। जिसके बाद जिले के एसपी लाल उमेंद सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि शासन के मंत्रियों का लगातार दौरा चलता है। प्रोटोकाल के अनुसार काम करते हैं। ऐसे समय में कई बार जनता की नाराजगी भी सामने आ जाती है। ऐसे में मंत्रियों को हर पल सुरक्षा साथ लेकर चलना होता है।