रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन में बीती रात कांग्रेस विधायक का आई फ़ोन चोरी हो गया। सुरक्षाकर्मियों के साथ अंबिकापुर जाने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक का मोबाइल चोरी होना चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इस मामले में जीआरपी रायपुर ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, हालांकि अभी तक चोर का पता नहीं चल सका है।

मिली जानकारी के अनुसार मनेंद्रगढ़ के विधायक विनय जयसवाल बुधवार रात को दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस से अंबिकापुर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। ट्रेन आने के बाद जैसे ही वे कोच में चढ़ने लगे तो पता चला कि उनका आईफोन गायब है। दरअसल विधायक विनय जायसवाल ने अपना ही पूर्ण सुरक्षाकर्मी को दे रखा था उनके पास से आईफोन गायब हो गया। बताया जा रहा है कि किसी पॉकेट मार ने यह कांड किया है।

आई फोन चोरी होने की जानकारी मिलने के साथ ही आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारी कर्मचारी सर्चिंग में लग गए स्टेशन में लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया लेकिन अभी तक फोन गायब करने वाले का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। आईफोन की कीमत एक लाख रुपए बताई जा रही है। अब यह पता लगाया जा रहा है कि आईफोन रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद पार हुआ या उससे पहले।

इस मामले में रायपुर जीआरपी प्रभारी राजपूत ने बताया कि मनेन्द्रगढ़ के विधायक विनय जायसवाल का आईफोन चोरी होने की शिकायत मिली है। मामले में अपराध दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि आईफोन ट्रेस करने में थोड़ी दिक्कत आती है क्योंकि यह विशेष तकनीक से जुड़े होते हैं। हालांकि रेलवे पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है।

विधायक की सुरक्षा पर भी सवाल
कांग्रेस विधायक का आईफोन चोरी होने पर विधायक की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। विधायक की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के पास से माबाइल फोन चोरी होना आम बात नहीं हैं। चोरी कब और कैसे हुई यह देखा जा रहा है। जाआरपी द्वारा स्टेशन में लगे दो दर्जन से अधिक कैमरों की फुटेज जांच रही है लेकिन पुलिस को कोई क्लू नहीं मिल पाया है।