सुकुमा। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस विभाग द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम चलाया जा रहा है। पुलिस व ग्रामीणों के बीच संवाद के साथ ही पुलिस के प्रति उनके विश्वास को बढ़ाने के लिए यह कार्यक्रम काफी कारगर साबित हो रहा है। इसी कड़ी में सुकमा के सिलेगर में सिविक एक्शन प्रोग्राम चलाया गया। इस दौरान राशन दुकान स्थापित कर आसपास के ग्रामीणों को राशन सामग्री वितरित की गई।

बता दें सिलेगर में सुरक्षा कैम्प की स्थापना के बाद लगातार क्षेत्र के विकास कार्य को स्थानीय प्रशासन, पुलिस एवं CRPF सुरक्षा बल द्वारा गति दी जा रही है। सिलगेर गांव में हुए सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों को दवाई, कपड़ा, खाद्य सामग्री एवं दैनिक उपयोग की सामग्री वितरित की गई। इस दौरान गांव के युवाओं को खेल सामग्री वालीबॉल, नेट एवं टीम के लिए ड्रेस का वितरण किया गया।

मौके पर छोटे बच्चों को पेन कापी एवं आगंनबाड़ी के बच्चों के लिय स्लेट पट्टी-पेंसिल दिए गए। कार्यक्रम के दौरान मोबाईल मेडिकल यूनिट भोपालपटनम् एवं बासागुड़ा की मेडिकल टीम द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। जिसमें 149 लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण हुआ। इनमें 14 मलेरिया पोजिटिव पाये गये। मेडिकल टीम ने उनका उपचार किया।

जन समस्याएं भी सुनी
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। ग्रामीणों ने क्षेत्र से जुड़ी अपनी समस्याओं से अवगत कराया  गया। सिलगेर के स्कूल आश्रम भवन का निर्माण कराने, स्वास्थ्य सुविधा एवं शासन की कल्याणकारी योजना का लाभ ग्रामीणों को मिले इन मुद्दों पर चर्चा की गई। आईजी सुन्दरराज पी ने बताया कि स्थानीय प्रशासन, पुलिस एवं सुरक्षा बल उन चुनौतियों का सामना करते हुए जनविश्वास अर्जित कर क्षेत्र के विकास एवं सुरक्षा के लिए समर्पित होकर कार्य कर रहे हैं।