दुर्ग। कर्ज के टेंशन में आकर यहां के एक नगर सैनिक ने खुदकुशी कर ली। नगर सैनिक ने कि पुलिस विभाग में नौकरी के झांसे में आकर अपने 10 लाख रुपए गंवा दिए थे। इसके कारण वह अक्सर टेंशन में रहता था। शुक्रवार सुबह उसने फांसी लगाई लेकिन परिजनों ने देख लिया और उन्हें फंदे से उतार कर अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन तक उनकी मौत हो चुकी थी।

सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस जिला अस्पताल पहुंच गई और मर्ग कायम कर जांच शुरू की। पुलिस ने मृतक के निवास पर जाकर घटना स्थल की भी जांच की है। मौके पर पुलिस को दो पन्नों का एक पत्र भी मिला है जिसमें मृतक ने किसी यादव नाम के व्यक्ति का जिक्र किया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। शव का पीएम काराने के बाद परिजनों का सौंप दिया गया।

दुर्ग कोतवाली थाना प्रभारी भूषण एक्का ने बताया कि डिपरापारा निवासी तुलाराम धुर्वे (52) नगर सैनिक के रूप काम करता है। शुक्रवार सुबह लगभग 9 बजे उसने अपने घर पर फांसी लगा ली थी। परिजनों की नजर उस पर पड़ गई थी। उसे फंदे से उतार कर अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी एक्का ने बताया कि उसकी ड्यूटी जिला अस्पताल में थी वहीं परिजनों ने बताया कि कुछ दिनों वह काफी परेशान रह रहा था।

10 लाख के कर्ज की बात आई सामने

मृतक तुलाराम को आत्महत्या के पीछे का स्पष्ट कारण पुलिस नहीं बता रही है। वहीं थाना प्रभारी किसी प्रकार के सुसाइड नोट बरामद होने की बात से भी इंकार कर रहे हैं। जबकि पुलिस ने कमरे की जांच में दो पन्नों का एक पत्र बरामद किया है जिसमें किसी यादव नाम के शख्स का जिक्र होना बताया जा रहा है।

पत्र में यह भी लिखा है कि पुलिस विभाग में नौकरी लगाने के नाम यादव को उसने 10 रुपए दिया था। लेकिन उसकी नौकरी नहीं लग रही। इससे वह काफी प्रातिड़ित है। जिनसे रुपए लिया था उनके द्वारा परेशान किए जाने की बात भी पत्र में लिखा हुआ है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।