cinanews.in

 

दुर्ग। दौरे में शुक्रवार को दुर्ग जिला मुख्यालय पहुंचे सीएम भूपेश बघेल ने भिलाईवासियों को एक और खेल सुविधा की सौगात दी है। उन्होंने सर्वप्रथम लॉन टेनिस कोर्ट का शिलालेख से पर्दा हटाकर खेल मैदान का लोकार्पण किया, उसके बाद उत्साहवर्धन करते हुए महापौर एवं खिलाड़ियों के साथ लॉन टेनिस खेले।

स्मृति नगर में टेनिस कोर्ट के लोकार्पण के अवसर पर टेनिस का रैकेट थामा। इस दौरान उन्होंने टेनिस के कुशल खिलाड़ी की तरह सर्विस शाट लगाया। उनके सामने महापौर नीरज पाल शॉट का सामना कर रहे थे। आज दिन भर के कार्यक्रम के बाद भी मुख्यमंत्री टेनिस ग्राउंड में एनर्जेटिक दिखे।

इस मौके पर चर्चा में सीएम ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि दुर्ग-भिलाई में खेलों की शानदार अधोसंरचना तैयार हो रही है। हमने खेल अधोसंरचना को प्राथमिकता में रखा है। दुर्ग-भिलाई से ऐसे खिलाड़ी निकले हैं जिन्होंने देश भर में अपना नाम कमाया है। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के माध्यम से हमने अंग्रेजी की शिक्षा उन लोगों के लिए भी सुनिश्चित की जो बच्चों को अंग्रेजी में शिक्षित करना चाहते थे लेकिन प्राइवेट स्कूलों में महंगी फीस नहीं भर पा रहे थे उनके लिए गुणवत्तापूर्वक शिक्षा सुनिश्चित की गई है।

सीएम ने आगे कहा कि अब उसी के मुताबिक खेल अधोसंरचना का विकास होने से यहां खेल सुविधा एक नए स्तर पर पहुंचेगी। इस मौके पर उन्होंने खिलाड़ियों से भी मुलाकात की। खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताते हुए कहा कि यह बहुत गहरी खुशी की बात है कि सीएम लगातार खेल सुविधाओं को प्रोत्साहित करने की दिशा में काम करते हैं और उन्होंने दुर्ग-भिलाई में खेल अधोसंरचना का इतना सुंदर इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है।

उल्लेखनीय है कि 51 लाख रुपए की लागत से टेनिस कोर्ट के साथ ही दो कोर्ट रूम भी तैयार किया गया है। इस मौके पर विधायक देवेंद्र यादव, मुकेश चंद्राकर के साथ अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। साथ ही कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे, एसएसपी बद्रीनारायण मीणा, आयुक्त प्रकाश सर्वे सहित अन्य गणमान्य अतिथि मौजूद थे।