दुर्ग। मुख्यमंत्री बघेल के कार्यक्रम के दौरान शुक्रवार को गंजमंडी में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर चोरों ने बड़ी सफाई से 6 महिलाओं के मंगलसूत्र  व चेन पार कर दिए। गले से मंगलसूत्र पार होने पर महिलाओं ने रोना शुरू कर दिया। देर शाम को महिलाएं शिकायत दर्ज कराने कोतवाली थाने भी पहुंची लेकिन पुलिस ने एफआईआर ही नहीं किया। महिलाओं का आश्वासन देकर रवाना कर दिया गया।

बता दें शनिवार को दुर्ग के गंजमंडी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेन की आमसभा हुई। इस दौरान यहां सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे थे। भीड़ इतनी थी कि संभालना मुश्किल हो रहा था। भीड़ में जहां लोग सीएम बघेल को सुन रहे थे इस दौरान कुछ बदमाशों ने यहां आधा दर्जन महिलाओं के गले से मंगलसूत्र व चेन पार कर दिया। इस घटना के बाद बदमाश भाग गए। महिलाओं ने शोर भी मचाया लेकिन किसी ने उन्हें नहीं रोका।

बताया जा रहा है कि यह पूरा कांड सभा के बाद खाने के दौरान हुई। महिलाओं का कहना है कि जहां भोजन की व्यवस्था थी वहां अफरा तफरी का माहौल था। इस भीड़ का फायदा उठाकर चोरों ने अपना काम कर दिया। चोरी के बाद महिलाएं वहां मौजूद पुलिस कर्मियों पर भड़क गई। महिलाओं का कहना है कि सीएम की सभा में इतनी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भी उनके साथ लूट हो गई।

एक नहीं पूरे 6 महिलाओं के गले से मंगलसूत्र व चेन चुरा ले गए। महिलाओं का कहना है कि उन्होंने इस घटना की जानकारी तत्काल पुलिस कर्मियों की दी लेकिन उन लोगों ने कुछ नहीं किया। समय पर यदि पुलिस एक्शन लेती तो चोर पकड़ा जाते। इसके बाद महिलाओं ने कोतवाली थाने पहुंचकर चोरी की शिकायत भी की है।

मेरी जानकारी में नहीं है
इधर इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी भूषण इक्का कहना है कि सभा स्थल पर इस प्रकार के लूट की कोई जानकारी नहीं है। न ही थाने में ऐसी कोई शिकायत आई है। सीएम भूपेश बघेल की सभा के दौरान कड़ी सुरक्षा थी यहां किसी प्रकार की लूट व चोरी जैसी कोई घटना नहीं घटी है।