कोरबा। कोरबा जिले के करतला ब्लॉक में बिजली की चपेट में आने से आधा दर्जन मवेशियों की मौत हो गई। यहां 11 केवी का हाईटेंशन लाइन खेतों के ऊपर से गया हुआ है। इनमें एक तार काफी झुका हुआ था। शुक्रवार को तार टूटकर खेतों मे चर रहे मवेशियों के पर गिर गया जिससे 6 मवेशियों की मौत हो गई। इस घटना के बाद ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है।

मिली जानकारी के अनुसार कोरबा जिले के करतला ब्लॉक में ग्राम पंचायत सीस में 11 केवी की बिजली लाइन खंबे से काफी नीचे झूल रहा था। इस लेकर ग्रामीणों ने बिजली विभाग में शिकायत भी दर्ज कराई लेकिन बिजली विभाग से इस पर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों को इससे दुर्घटना की आशंका थी। आखिरकार शुक्रवार को दुर्घटना हो गई। बताया जा रहा है कि खेतों मे मवेशियों के चरने के दौरान बिजली का तार टूट कर गिर गया।

 

खेत में मृत पड़े मवेशी

तार गिरने से इसकी चपेट में 6 मवेशी आ गए। बिजली लगने सभी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने इसके लिए बिजली विभाग की लापरवाहीं को जिम्मेदार ठहराया है। ग्रामीणों का कहना है कि समय रहते यदि शिकायत पर ध्यान दिया गया होता तो यह हादसा नहीं होता। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ही इन मवेशियों की मौत हुई है।

ग्रमीणों का यह भी कहना है कि जब तार टूटकर गिरा तब खेत में कोई व्यक्ति नहीं था वरना मवेशियों के साथ वह भी बिजली की चपेट में आ जाता। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली कंपनी व जिला प्रशासन से उचित मुआवजे की मांग की है। ताकि इनके नुकसान की भरपाई हो सके।