बीजापुर। पुलिस और नक्सलियों के बीच गुरुवार को बीजापुर में मुठभेड़ हुई। बड़े नक्सली लीडर्स की उपस्थति की सूचना के बाद जवान यहां सर्चिंग के लिए पहुंचे। पहले से तैयार नक्सलियों ने जवानों को आता देख फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों की ओर से भी जवाबी फायरिंग हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग गए। सर्चिंग के दौरान जवानों ने भारी मात्रा में विस्फोटक व नक्सली सामान बरामद किया है।

मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर नक्सल प्रभावित इलाके के एंड्रिपाल के जंगल में कई हार्डकोर नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बीजापुर DRG के जवान सर्चिंक पर निकले थे। यहां पर भैरमगढ़ एरिया कमेटी मिलिट्री इंटेलिजेंस इंचार्ज मोहन कड़ती समेत अन्य की उपस्थिति की सूचना पुलिस को मिली थी। सुबह जब जवान सर्चिंग के दौरान जंगल पहुंचे तो यहां पहले से ही घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

नक्सलियों के फायरिंग के जवाब में डीआरजी जवानों ने भी मोर्चा खोल दिया। जवाबी कार्रवाई में DRG जवानों ने नक्सलियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया। कुछ ही घंटों में जवान नक्सलियों पर भारी पड़ने लगे। इसके बाद नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। नक्सलियों की ओर से फायरिंग रुकने के बाद जवानों ने पहले कन्फर्म किया और सर्चिंग के लिए आगे बढ़े।

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि आज सुबह जवानों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। किसी नक्सली के मारे जाने की सूचना नहीं है लेकिन मौके पर भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। जवानों ने यहां टिफिन बम, डेटोनेटर व अन्य विस्फोटकों के साथ ही नक्सली साहित्य तथा दैनिक इस्तेमाल के सामान बरामद किए।