सीना, डेस्क। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन हुआ। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमन्ना का अभिवादन भी किया। इस मौके पर उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों से पहुंचे मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की।

उन्होंने मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन की एक तस्वीर भी ट्विटर पर साझा की। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश अलग ही रंग में दिखे। बता दें सीएम भूपेश बघेल शुक्रवार देर शाम रायपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। वे दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। आज कार्यक्रम के दौरान सीएम बघेल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, आंध्रप्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्‌डी आदि से आत्मीय मुलाकात की।

पीएम मोदी से कार्यक्रम को संबोधित किया।

प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया संबोधित
मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी के बीच कुछ पल बिताने का अवसर मिला इसकी मुझे खुशी है। उन्होंने कहा कि हमारे देश में न्यायपालिका की भूमिका संविधान संरक्षक की तथा विधायिका जनता का प्रतिनिधित्व करती है। संविधान की इन दो धाराओं का यह सम्मेलन नया रोडमैप बनाएगा।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 2047 में देश अपनी आज़ादी के 100 साल पूरे करेगा, तब हमारी न्याय व्यवस्था कैसी होगी, हम कैसी न्याय व्यवस्था देखना चाहेंगे? 2047 में हमारी न्याय व्यवस्था को इतना समर्थ बनाएं कि वह भारत की आकांक्षाओं को पूरा कर सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि न्यायिक व्यवस्था में तकनीक पर भी बात की। उन्होंने कहा कि ई-प्रोजेक्ट कोर्ट को आज मिशन मोड में लागू किया जा रहा है।