गया। भीषण गर्मी से लोगों की हालत खराब है। गर्मी के चलते लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर निकलते ही धूप में लोग पसीना-पसीना हो रहे हैं। मानो आसमान से आग बरस रही हो। ऐसे में एक वीडियो बोधगया से सामने आया है, जिसमें युवक टेबल पर ऑमलेट बना रहे हैं। इस वीडियो को काफी संख्या में लोग एक दूसरे के साथ शेयर कर रहे हैं।

बोधगया में भीषण गर्मी और गर्मी के बीच कुछ युवा धूप में रखी लोहे की मेज पर आमलेट बनाते दिख रहे हैं। ये सिलसिला पिछले कई दिनों से चल रहा है। आपको बता दें कि तापमान इतना अधिक है कि टेबल पर अंडा डालने के बाद सात से आठ मिनट में ऑमलेट बन रहा है।

पानी पीते रहें, लू से बचने की करें कोशिश

यह वीडियो ये बताने के लिए काफी है कि गर्मी कितनी भीषण है। ऐसे में लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे लगातार पानी पीते रहें। डिहाइड्रेशन और लू की वजह से काफी लोगों की तबीयत खराब हो रही है। इसके अलावा धूप में निकलने से बचें। शरीर को ढंक कर रखें और छाता लेकर चलें।

लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला कितना गर्म है। हालांकि, अगले 48 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक शुक्रवार को लू की तीव्रता में कुछ कमी आएगी। राज्य के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में आसमान में बादल छाए रहेंगे।

कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है। वहीं, रविवार एक मई को राज्य के दक्षिण-पश्चिम के कुछ जिलों को छोड़कर पूरे राज्य में बारिश और धूल भरी आंधी चलने की संभावना है, जिससे अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी।