जांजगीर-चांपा। जिले के एक स्कूल में मंगलवार को दसवीं कक्षा के ओपन स्कूल एग्जाम में मुन्ना भाई पकड़ाया। दरअसल यह अपने छोटे भाई की जगह हिंदी का पेपर लिखने मास्क लगाकर पहुंच गया था। परीक्षा के दौरान जब केन्द्राध्यक्ष जांच के लिए पहुंचे तब यह मामला खुला। इसके बाद केन्द्राध्यक्ष की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला जांजगीर-चांपा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जिले के शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक स्कूल में मंगलवार को दसवीं ओपन स्कूल एग्जाम के दौरान हिंदी का पेपर हो रहा था। परीक्षा के दौरान केंद्र अध्यक्ष जब जांच के लिए पहुंचे तो उन्हें एक छात्र पर शंका हुई। इसके बाद उन्होंने छात्र का एडमिट कार्ड चेक किया तो पता चला की कार्ड में फोटो किसी और की है और परीक्षा देने वाला कोई और है।

केंद्र अध्यक्ष ने जब पकड़े गए छात्र से पूछा तो उसने बताया कि उसका नाम काशी दास मानिकपुरी है। वह अपने छोटे भाई शंकर दास मानिकपुरी की जगह परीक्षा देने पहुंचा है। उसने यह बताया कि उसके छोटे भाई की तबीयत ठीक नहीं है इस वजह से परीक्षा लिखने वह आया। फिलहाल मामले में केंद्र अध्यक्ष ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने इस फर्जीवाड़े के लिए आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है।

मास्क के कारण हुआ शक

इधर इस मामले में केंद्र अध्यक्ष गोविंद प्रसाद केसरवानी ने बताया कि परीक्षा के दौरान पूरे सेंटर में अकेला वही मास्क लगाकर एग्जाम दे रहा था। वही चेहरे पर थोड़ी झिझक भी दिख रही थी। जिसके कारण उस पर शक हुआ और एडमिट कार्ड चेक करने पर फर्जीवाड़े का खुलासा। फिलहाल पुलिस इस मामले में कार्यवाही कर रही है। पकड़े गए काशीदास ने पुलिस को भी वहीं बताया जो केन्द्र अध्यक्ष को बताया।