बिलासपुर। न्यायधानी के सीपत थाना क्षेत्र में एक ऐसा चोर गिरोह पकड़ाया है जो अपने आप में अनोखा है। अनोखा इसलिए क्योंकि इनकी पॉलिसी सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल यह चोर भी महंगे पेट्रोल डीजल की मार झेल रहे हैं। इसलिए इनकी टारगेट में सिर्फ माइलेज वाली मोटसाइकिलें ही रहती है। सीपत पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद चोर गिरोह ने इस बात का खुलासा किया।

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी तो त्रस्त है ही साथ की चोर भी इससे परेशान हैं। सीपत पुलिस ने शनिवार को एक चोर गिरोह को गिरफ्तार कर इनके पास से 11 मोटर साइकिलें बरामद की। खासबात यह है कि इनमें बजाज, हीरो व टीवीएस की ज्यादा माइलेज देने वाली बाइके हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियां जल्दी बिक जाती हैं। पुलिस ने चोर गिरोह के साथ चार खरीदारों को भी गिरफ्तार किया है।

ढ़ूंढकर चुराते थे महगी बाइक
पुलिस पूछताछ में चोर गिरोह के एक सदस्य ने बताया कि पेट्रोल महंगा होने के कारण ही वे माइलेज वाली मोटरसाइकिल चुराते थे। इसके लिए वे आसपास के पार्किंग स्पॉट को टारगेट करते थे। ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियां अमूमन ज्यादा कीमत की नहीं होती और कई मामलों में पुलिस तक शिकायत भी नहीं जाती। चोर ने बताया कि वे ज्यादातर बजाज कंपनी की गाड़ियों को ही टारगेट करते थे।

पांच से 7 हजार में बेच देते थे बाइक
पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया कि वे चोरी की बाइक को 5 से 7 हजार रुपए में बेच देते थे। पुलिस ने जिन खरीदारों को गिरफ्तार किया उन्होंने बताया कि वे सस्ते के चलते चोरी की बाइक खरीदे। नंबर प्लेट बदलकर पुलिस को चकमा देते थे। पुलिस ने चारों खरीदारों से चोरी की बाइक बरामद कर ली है और इनके खिलाफ भी विधिवत कार्रवाई की जा रही है।

सीपत थाना प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि चोर गिरोह से 11 मोटरसाइकिलें जब्त की गई हैं। उमेंद्र सांडे नाम के व्यक्ति ने अपनी बाइक चोरी की शिकायत की थी। शुक्रवार को उसकी बाइक सत्यनारायण नाम का शख्स चलाते मिला। पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की जो पूरे गिरोह का पता चला। इस प्रकार इस गिरोह  को पकड़ा गया। चोरों ने बताया है कि महंगे पेट्रोल के कारण माइलेज वाली बाइक चुराते हैं।