cinanews.in

 

बिलासपुर। चोरों की ऐसी दिलेरी देखकर पुलिस भी सोचने पर मजबूर हो गई। बिलासपुर पुलिस की पकड़ में आए तीन चोर चोरी का सामना ले जाने बाकायदा रिक्शा किराए पर लेकर पहुंचे थे। ये घटना कैमरे में कैद हो गई थी, अब तीनों चोर पुलिस की गिरफ्त में है।

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में चोरी मामले पर पुलिस के अनुसार घटना तीन अप्रैल की है। युवकों के गिरफ्तार होने के बाद चोरों का चोरी करते हुए CCTV फुटेज भी सामने आया, जिसके आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान कर ली थी।

पुलिस ने बताया कि जूना बिलासपुर के बनियापारा निवासी विवेक देवांगन किराना दुकान संचालक हैं। उन्होंने अपनी दुकान का शटर गेट निकालकर घर के बाहर रखा था, जिसे चोरों ने चार अप्रैल की रात चोरी कर लिया। उन्होंने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस चोरी का केस दर्ज कर चोरों की तलाश कर रही थी। इसमें पहले CCTV फुटेज खंगाला गया था।

कैमरे में कैद हो गई थी वारदात
थाना प्रभारी प्रदीप आर्या ने बताया कि दुकानदार के घर के बाहर CCTV कैमरा लगा है। उसका फुटेज निकालकर जांच करने पर पता चला कि तीन युवक दुकान के आसपास घूमते दिख रहे हैं। फुटेज में वही युवक कुछ देर बाद रिक्शा लेकर आते हैं और शटर को रिक्शा में डालकर जाते दिख रहे हैं। फुटेज के आधार पर पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर चोरी करने वाले युवकों की पहचान करने की कोशिश में जुटी हुई थी। युवकों की पहचान होने के बाद उन्हें पकड़ लिया गया है।

पहले रैली की फिर किराए का रिक्शा लेकर पहुंचे
CCTV फुटेज के माध्यम से पुलिस ने श्याम टॉकीज के पास रहने वाले भीम केंवट (30 साल), जूना बिलासपुर के भारत टेंट हाउस के पास रहने वाले संतोष उर्फ राजू गुप्ता (45 साल) और कतियापारा दुर्गा चौक निवासी रोहित प्रधान (25 साल) की पहचान की। उन्हें पकड़कर पूछताछ करने के बाद पुलिस ने चोरी गए शटर को बरामद कर लिया।

रिक्शे वाले को पता नहीं था
पूछताछ में आरोपियों ने किराए में रिक्शा लेकर शटर चोरी करने की जानकारी दी। हालांकि, रिक्शा चालक को तब यह भी नहीं पता था कि शटर चोरी करने के लिए उसे बुलाया गया है। आरोपी भी रिक्शा चालक को नहीं जानते। यही वजह है कि पुलिस ने रिक्शा चालक की खोजखबर नहीं ली।