जांजगीर-चांपा। जिले में सुखद प्यार का दुखद अंत का मामला सामने आया है। जहां प्रेमिका को अपने सनकी प्रेमी के हाथो अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। आशिक ने अपनी ही प्रेमिका को अपने साथी के साथ मिलकर मौत के घाट उतार दिया। शव जंगल में गाड़ दिया।

मामले में ये बात सामने आई है कि प्रेमिका की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह अपने प्रेमी को किसी और के साथ शादी करते नहीं देख सकती थी। प्यार किया पर शादी में सामाजिक बंधन आ गया। प्रेमी की दूसरी लड़की से सगाई हो गई। इधर प्रेमिका ने लड़की वालों को सारी बात बता दी और शादी टूट गई।

घटना दो सप्ताह पहले की है। आरोपी प्रेमी अब गिरफ्तार हुआ है। मामला जांजगीर-चांपा जिले के नगरदा थाना क्षेत्र के बुढ़नपुर गांव का है। जहां 15 दिन पहले आरोपी प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया था। उसके बाद कलमिभांट के जंगल में युवती के शव को गाड़ दिया था।

पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध था। समाजिक कारणों से दोनों की शादी नहीं हो पा रही थी। इसी दौरान परिवार वालों ने युवक की शादी कहीं और तय कर दी। युवती को अपने प्रेमी की शादी दूसरी जगह तय होने की खबर लगते ही उसने लड़की वालों को फोन से सारी बात बता दी। इससे युवक की शादी टूट गई।

इस घटना से प्रेमी के सिर पर खून सवार हो गया। वह प्रेमिका को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। उसने अपने दोस्त के साथ 13 अप्रैल को देर रात प्रेमिका को मिलने बुलाया। जहां हत्या की योजना में प्रेमी ने एक साथी को शामिल किया था। जैसे ही युवती मिलने पहुंची दोनों ने मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद कलमिभांट के जंगल में युवती को दफना दिया।

इधर बेटी के घर वापस नहीं आने की चिंता में परिजनों ने अपनी बेटी के गुम होने की रिपोर्ट जांजगीर थाने में दर्ज कराई थी। परिजन ने पुलिस को गांव के उसके प्रेमी अजय कंवर के साथ प्रेम संबंध की जानकारी दी थी।

मामले में क्लु मिलते ही पुलिस ने उसके आधार पर जांच शुरू की। पहले आरोपी प्रेमी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी प्रेमी ने सारी सच्चाई उगल दी। उसके बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमी अजय कंवर और उसके साथी नारायण मैत्री को हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।