जगदलपुर। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज सीएम भूपेश बघेल बीजापुर में हैं। इस दौरान सीएम भूपेश का एक बड़ा बयान आया है। मुख्‍यमंत्री भूपेश ने कहा कि नक्‍सली पहले भारतीय संविधान पर विश्वास करें, मैं उनसे बात करने सुकमा आ जाउंगा या वो जहां कहें मैं वहां चल दूंगा। मैं हिदुस्तान में हूं। संघी गणराज्य होने के नाते मैं एक संवैधानिक पद पर बैठा हूं।

सीएम भूपेश ने कहा कि नक्‍सलियों के लिए हमेश से वार्ता के लिए द्वार खुले हैं, बशर्ते उन्हें भारत के संविधान पर भरोसा करना होगा। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद बस्तर में हालात बदले हैं। पूर्व में जो भय व आतंक का माहौल था, वो खत्म हुआ है। जल, जंगल और जमीन की मांग पर सरकार काम कर रही है। वनांचल में रहने वाले आदिवासियों के लिए सरकार जंगल का अधिकार दे रही है। फारेस्‍ट राइट के तहत जमीन का पट्टा देने की व्यवस्था की गई।

सीएम भूपेश बघेल आज अपने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण में गुरुवार को बस्तर संभाग के धुर नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले पहुंचे हैं। सीएम भूपेश का बीजापुर जिले के संवेदनशील क्षेत्र कुटरू में दोपहर 1.15 बजे आगमन हुआ। हेलीपैड स्थल में विधायक विक्रम मंडावी, पंचायत प्रतिनिधियों व अन्य कांग्रेसियों ने स्वागत किया।

इसके बाद आदिवासी लोक नृत्य दल ने सीएम भूपेश का स्वागत किया। मुख्यमंत्री हेलीपैड से सीधे माता गुडी पहुंचकर पूजा अर्चना की। मुख्‍यमंत्री कुटरू जमींदार व पूर्व सांसद स्व. दृगपाल शाह, पूर्व विधायक स्व. शिशुपाल शाह व पूर्व विधायक प्रतिभा शाह के निवास में मुलाकात करने पहुंचे है। इसके बाद भेट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा में 35 करोड़ 66 लाख रुपए से अधिक की राशि के 22 कार्य का लोकार्पण और 78 करोड़ 11 लाख रुपए से अधिक की राशि से विकास के 45 कार्यों का शिलान्यास कर सौगात दी। इस साथ मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की समीक्षा बैठक में सुकमा जिले में संचालित विकास कार्यों की समीक्षा की।

(TNS)

By admin