दंतेवाड़ा। यहां नक्सलियों ने एक कोटवार की हत्या कर दी। घटना सोमवार सुबह की बताई जा रही है। कोटवार की धारदार हथियार से गलारेत कर हत्या की गई है। हत्या के बाद शव को गांव में फेंक कर नक्सली चले गए। इधर शव देखने के बाद ग्रामीण दहशत में हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस व फोर्स के जवान पहुंच गए हैं। दंतेवाड़ा एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने घटना की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार कटेकल्याण थाना क्षेत्र के कलारपारा गुडसे निवासी लखमा मरकाम की नक्सलियों ने हत्या कर दी। वह गांव का कोटवार था। सोमवार सुबह ग्रामीणों ने उसकी लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी गई। बताया जा रहा है कि यह गांव कटेकल्याण थाने से करीब 12 किमी की दूरी पर है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पीएम के लिए भेज दिया है।

धारदार हथियार से रेता गया गला
पुलिस ने बताया कि कोटवार लखमा मरकाम की हत्या धारदार हथियार से गला रेतकर बड़ी की बेरहमी से की गई। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार को लखमा मरकाम रात तक गांव में ही देखा गया। हत्या की यह घटना सोमवार सुबह की है। नक्सलियों ने कोटवार की हत्या क्यों यह अभी तक सामने नहीं आया है। आशंका जताई जा रही है कि कोटवार पर पुलिस मुखबिरी का शक था जिसके कारण उसकी हत्या की गई।

गांव में एंबुस लगाने की भी सूचना
इधर फोर्स के पास गांव में नक्सलियों द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए एंबुस लगाए जाने की भी सूचना है। इसकी वजह से जवान पैदल की गांव के अंदर पहुंचे। आसपास सर्चिंग भी की गई। दंतेवाड़ा SP सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि कोटवार की हत्या की सूचना मिली है फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।