रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित 10वीं और 12 वीं की मुख्य परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। रायपुर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल कार्यालय के सभागृह में स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने परिणाम घोषित किए। एग्जाम रिजल्ट मण्डल की वेबसाईट https://www.cgbse.nic.in एवं https://www.results.cg.nic.in पर देख सकते हैं।

शिक्षामंडल द्वारा जारी परिणाम के अनुसार की सुमन पटेल ने दसवीं में 98.67 टॉप किया है, सोनाली बाला दसवीं में सेकेंड टॉपर,  कवर्धा की आसिफा शाह तृतीय आयी राजनांदगांव की दामिनी वर्मा चौथा दसवीं में, बिलासपुर के जयप्रकाश कश्यप पांचवें स्थान पर। इसी प्रकार 12 वीं में बालोद के रितेश कुमार साहू ने 12 में टॉप किया है। वहीँ बलौदाबाजार की संजना वर्मा ने 12 वीं में दूसरा स्थान, 12 वी में बेमेतरा के विमल कुमार तीसरे, 12 वी में धमतरी की श्रेया पांडेय चौथे स्थान पर है।

बता दें इस बार छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी परीक्षाओं के परिणाम से संबंधित समस्या के समाधान के लिए हेल्पसेंटर शुरू किया गया है। राज सुबह 10:30 बजे से शाम 5 बजे तक हेल्पलाईन में मण्डल के टोल फ्री नम्बर 18002334363 पर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। इस हेल्प सेंटर में 23 मई तक छात्र-छात्राओं व शिक्षकों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल से मिली जानकारी के अनुसार इस हेल्पसेंटर में मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक, कैरियर कौउंसलर द्वारा परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम के भय से होने वाले तनाव का प्रबंधन एवं आगामी कक्षा में विषयों के चयन के संबंध में परामर्श (कैरियर कौउंसलिंग) देंगे और मण्डल के अधिकारी मण्डल से संबंधित समस्याओं का समाधान भी करेंगे।

यह है टॉपर्स की लिस्ट

यह है 10 वीं टॉपर्स की लिस्ट