भिलाई। शहर की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए शहर सरकार द्वारा शुक्रवार से समर कैंप नि:शुल्क खेल प्रशिक्षण शिवर शुरू किया गया। विभिन्न खेलों में कुशल प्रशिक्षकों के माध्यम से खिलाड़ियों को खेलों के गुर सिखाए जाएंगे। खेलबो जीतबो अऊ गड़बो नवा छत्तीसगढ़ की अवधारणा के साथ नगर निगम भिलाई के सभी क्षेत्रों के विकसित खेल मैदानों में पहली बार इस तरह खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

निगम महापौर नीरज पाल के निर्देश पर खेल एवं युवा कल्याण विभाग के प्रभारी आदित्य सिंह ने कोच के माध्यम से पंजीयन कराकर आज से प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का शंखनाद कर दिया है। आज सुबह शांति नगर दशहरा मैदान और सेंट्रल एवेन्यू सेक्टर 2 से पंजीयन का शुभारंभ किया गया। पंजीयन के साथ ही प्रशिक्षण शिविर भी प्रारंभ किया गया जो कि 8 जून तक यह रहेगा।

इन मैदानों पर मिलेगी प्रशिक्षण सुविधा
नगर निगम द्वारा खेल प्रशिक्षण के लिए निगम क्षेत्र के अलग अलग मैदानों का चयन किया है। स्मृति नगर लॉन टेनिस, हाउसिंग बोर्ड क्रिकेट स्टेडियम, जवाहर नगर हाउसिंग बोर्ड स्पोर्ट्स कांपलेक्स, शांति नगर दशहरा मैदान, सेक्टर 2 सेंट्रल एवेन्यू रोड, श्री राम चौक खेल परिसर जैसे मैदानों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा।

विभिन्न प्रकार के खेल जैसे क्रिकेट, लॉन टेनिस, टेबल टेनिस, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, बैडमिंटन, फेंसिंग, जिमनास्टिक, साइकिल पोलो, जूडो क्लब, कराटे, बॉक्सिंग, कबड्डी, खो-खो, पावरलिफ्टिंग, हॉकी एवं बाल बैडमिंटन इत्यादि खेल के लिए प्रशिक्षण खिलाड़ियों को निःशुल्क मिलेगा।

निगम क्षेत्र अंतर्गत उपलब्ध विभिन्न खेल मैदानों में शिविर के दौरान कुशल प्रशिक्षकों द्वारा दिए जाने वाले प्रशिक्षण से खेल विधाओं की सूक्ष्मता को जानने का सुनहरा अवसर मिलेगा। महापौर नीरज पाल ने कहा है कि भिलाई के खेल मैदानों से निकले कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो खेल मैदानों से प्रशिक्षित होकर अपना दमखम देश-विदेश में दिखा रहे हैं और शहर का परचम लहरा रहे हैं। हमारा प्रयास है कि शहर की प्रतिभाओं को संवरने का मौका मिले।