भिलाई। बीएसपी टाउनशिप में रहने वालों को भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुरू की गई बिजली बिल हाफ योजना का लाभ मिलेगा। यही नहीं जल्द ही सेक्टर-9 स्थित बीएसपी के मेन हॉस्पिटल को भी मेडिकल कॉलेज के रूप में देख सकेंगें। भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने इसकी जानकारी दी है।

भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस्पात मंत्री के साथ मुख्यमंत्री सचिवालय में बैठक की। बैठक में सीएम ने  बातचीत के दौरान कहा कि सेक्टर 9 अस्पताल को आने वाले दिनों में मेडिकल कॉलेज के रूप में डेवलपमेंट किया जाएगा। जल्द ही सेक्टर 9 अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाएंगे।इसी के साथ ही भूपेश बघेल ने कहा कि टाउन शिपण् में रह रहे लोगों को भी हाफ बिजली बिल योजना का लाभ दिया जाएगा।

बता दें भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सेक्टर 9 अस्पताल को पहले की तरह ही सर्वसुविधा युक्त बनाए जाने की बात रखी थी। सेक्टर 9 अस्पताल को मेडिकल कॉलेज बनाने की मांग भी विधायक देवेंद्र यादव ने लिखित में की थी। इसके अलावा भिलाई नगर विधायक यादव ने टाउनशिप क्षेत्र में रह रहे लोगों को भी शासन की महत्वपूर्ण योजना बिजली बिल हाफ का लाभ देने की मांग की थी।

मुख्यमंत्री से मुलाकात कर विधायक यादव ने अवगत कराया था कि बीएसपी क्षेत्र में रह रहे लोगों को शासन की बिजली बिल हॉप योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। मामलों की जानकारी लेने के बाद सीएम बघेल ने मामले पर पहल की और इस विषय पर जल्द पहल करने की बात की है।

सीएम बघेल ने बैठक में इस्पात मंत्री से कहा बीएसपी अपनी बिजली सप्लाई की व्यवस्था हमें दे दे इसके बाद हम जल्द ही पहल  करेंगे और भिलाई के अधोगिक क्षेत्र के लोगों बिजली बिल हाफ का लाभ मिलेगा। उन्होंने यह भी कहा कि  FSNLको भी नहीं बेचा जाएगा।