रायपुर। रविवार की सुबह राजधानी के पॉश इलाके में कई अफसरों के घरों में चोरी का पता चला। चोरी किसी भी बंगले के भीतर नहीं बल्कि बाहर लगे ऐसी के पास हुई। चोर ने एसी के कॉपर पाइप काट कर चुरा लिए थे। गर्मी से बेहाल अफसरो ने जब ऐसी चलाने का प्रयास किया तो सभी बंद पड़े थे। मेकेनिक को बुलाया तो उसने जांच कर बताया कि एसी के आउटर से कॉपर पाइप चोरी कोई काट कर ले गया है। इसके बाद यह मामला थाने पहुंचा।

यह चोरी भी किसी एक अफसर के बंगले पर नहीं बल्कि कई बंगलों में हुई। इतनी सिक्योरिटी के बाद भी एसी के पाइप चोरी होने से अफसरों का पारा चढ़ गया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो शाम तक आरोपी चोर को गिरफ्तार कर लिया गया। चोर के पास बड़ी मात्रा में कॉपर पाइप बरामद किए गए। चोर की कहानी भी बड़ी दिलचस्प निकली। जिसने यह कांड किया वह पिछले कई माह से ऑफिसर्स कॉलोनी के बाहर कपड़े का तंबू बनाकर रह रहा था।

पुलिस के अनुसार चोरी की शिकायत के बाद आसपास के सीसी टीवी फुटेज खंगाले गए। इसमें एक युवक को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा गया। इसके पुलिस ने इसकी पहचान की और उसे हिरासत में लिया। कड़ाई सू पूछताछ करने पर चोर ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। चोर ने बताय कि उसने आसपास के तीन बंगलों में जाकर एसी के पाइप काटे हैं। चोर का नाम राजकुमार वर्मा है।

ऑफिसर्स कॉलोनी के बाहर रहता है चोर
पुलिस जांच में पता चला कि आरोपी चोर ऑफिसर्स कॉलोनी के बाहर कपड़े का टेंट बनाकर रहता है। कई दिनों से वह योजना बना रहा था। वह साई मंदिर के पास उसे लोग भीख भी दे जाते और आसपास का कबाड़ बेचकर अपना गुजारा चला रहा था। पकड़े जाने के बाद आरोपी ने पुलिस को बताया कि ऐसी का आउटर बाहर लगा होता है इसका पाइप काटना काफी आसान है। यही नहीं कबाड़ी इसकी अच्छी कीमत भी देते हैं। चोर के पास पुलिस ने लगभग तीन किलो के आसपास कॉपर पाइप बरामद किया है।