रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेत्रहीन बालिकाओं चंदा और रिया के इलाज का बीड़ा उठाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार सुबह बलरामपुर के रामानुजगंज में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दोनों बच्चियों का इलाज देश के जिस अस्पताल में भी होगा, राज्य शासन उनका पूरा खर्चा वहन करेगी।सीएम बघेल ने कहा कि दिल्ली या चेन्नई जहां जरूरत होगी भेजेंगे। अस्पताल के स्टॉफ के साथ बच्चियों और मां को भेजा जाएगा।

बता दें गुरुवार को आरागाही गांव के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में अपनी मां अनति देवी के संग दो नेत्रहीन बेटियां मुख्यमंत्री के पास पहुंचर थी। मुख्यमंत्री ने कल भेंट मुलाकात में रो रही अनति देवी से कहा था कि आप चिंता ना करें, बच्चों के इलाज के लिए हरसंभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने अनिता देवी को भरोसा दिलाया कि वे उनकी दोनों बेटियों का इलाज कराएंगे और इसका पूरा खर्च सरकार वहन करेगी।

सीएम ने अपने वादे के मुताबिक आज सुबह रामानुजगंज में प्रेसवार्ता के दौरान अनिता देवी और उनकी दोनों नेत्रहीन बेटियों के इलाज के लिए बड़े अस्पताल भेजने का निर्देश भी दिया। इस दौरान डॉक्टर भी मौजूद रहे। डॉक्टरों ने बच्चों को लेकर कहा है कि दोनों का यदि किसी बड़े अस्पताल में इलाज कराया जाए तो इनके आंखों की रोशनी आ सकती है। सीएम बघेल ने कहा कि देश के जिस अस्पताल में इन बच्चों का इलाज होगा वहां भेजेंगे। बच्चों की आँखों की रोशनी आ जाये इसके लिए हरसंभव कोशिश करेंगे।