रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 98 नए मरीज मिले। इससे संक्रमण दर 2.17 फीसदी पहुंच गई है। इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बाद उनके भतीजे आदित्येश्वर शरण सिंहदेव भी पॉजिटिव आ गए हैं। कोरोना की चपेट में आ गए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 696 हो गई है।

आदित्येश्वर ने सोशल मीडिया के जरिए खुद के पॉजिटिव मिलने की सूचना दी। उन्होंने लिखा, बड़े दाऊ श्री टीएस सिंहदेव जी के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मैंने अपनी कोविड की जांच करवाई, जिसमें मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी मेरा स्वास्थ्य ठीक है और चिकित्सीय परामर्श अनुसार होम आइसोलेशन में हूं। वहीं, जून माह के 26 दिनों में ही कोरोना के एक हजार 301 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में संदिग्धों के 4508 नमूनों की जांच की गई। इस दौरान 98 नए लोगों में संक्रमण का पता चला। ये मरीज केवल सात जिलों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, बलरामपुर, जशपुर, कांकेर और बेमेतरा से ही आए। चिंताजनक यह कि इन मरीजों में से 90 संक्रमित केवल तीन जिलों रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर से हैं।

21 जिलों में कोई नया केस नहीं, तीन में शून्य संक्रमण

प्रदेश में 21 जिलों में कोरोना का नया मामला सामने नहीं आया। बताया जा रहा है, अधिकांश जिलों में रविवार को बेहद कम नमूनों की जांच हुई। इसकी वजह से यह परिणाम आया है। 26 जून की स्थिति में केवल तीन जिले ही ऐसे हैं जहां कोरोना का एक भी केस नहीं है। इसमें गरियाबंद, सुकमा और नारायणपुर जिला शामिल है। शेष 25 जिलों में अभी एक से लेकर 197 मरीजों तक का इलाज चल रहा है।