भिलाई। बीएसपी में लगातार हो रहे हादसों के बाद अफसरों की लापरवाही भी सामने आ रही है। 9 दिन में चार हादसे और दो ठेका श्रमिकों की मौत ने संयंत्र प्रबंधन हो हिलाकर रख दिया है। गुरुवार को हुए ताजा हादसे के बाद बीएसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो जीएम को सस्पेंड कर दिया है। वहीं एक अन्य अफसर का डिपार्टमेंट बदलकर दूसरे को जिम्मेदारी दी गई है।

बता दें भिलाई इस्पात संयंत्र में बीते 9 दिनों में चार हादसे हो गए। ताजा मामले में गुरुवार को एसएमएस-2 के कन्वर्टर क्रमांक-01 में लांस ड्राइव रिड्यूसर का चैन स्लिप होकर वहां कार्यरत एमजे इंटरप्राईजेस के ठेका श्रमिक अर्जुन साहू के सिर पर गिर गई थी। इस हादसे में वे गंभीर रूप से घायल हो गए और मेन मेडिकल पोस्ट पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई थी। इससे पहले एक जून को भी पुरैना निवासी राहुल उपाध्याय की मौत हादसे में हो गई थी। इसके अलावा 3 व 4 जून को लगातार दो हादसों में 7 कर्मी झुलस गए थे।

दो जीएम सस्पेंड
इधर बीएसपी प्रबंधन ने गुरुवार को हुए हादसे के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार अधिकारी GM ए राजकुमार और GM/DSO गौरव सिंघल को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा SMS-2 के सीजीएम सुशील कुमार की जगह सुशांता कुमार घोषाल को SMS-2 का सीजीएम बनाया गया है। साथ ही दिब्येंदू लाल मोइत्रा को CGM (इवेंट मैनेजमेंट डिपार्टमेंट ) के साथ MRD का अतिरिक्त प्रभार दिया गया।