रायपुर। छत्तीसगढ़ में खेल का एक बड़ा आयोजन होने वाला है। जानकारी के अनुसार नेशनल रैंकिंग रोलर स्केटिंग रेसिंग चौंपियनशिप का आयोजन 17, 18 और 19 जून 2022 को कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना, रायपुर में आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में लगभग 25 राज्यों के 3000 प्रतिभागी खिलाड़ी भाग लेने रायपुर पहुंच रहे हैं। यह प्रतियोगिता प्रदेश कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ एवं राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग महासंघ के संयुक्त तत्वाधान में होगा।

आयोजन समिति एवं छत्तीसगढ़ कांग्रेस खेलकूद प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय रोलर स्केटिंग संघ भारत सरकार और भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था है, जो विगत 21 वर्षों से छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में 35 से अधिक प्रमाणित कोच 4 से 23 आयु वर्ग समूह में 12 सौ से अधिक खिलाड़ियों को रोलर स्केटिंग खेलों का प्रशिक्षण प्रदान कर रहे हैं।

राज्य के खिलाड़ियों ने 2003 से अबतक अंतरराष्ट्रीय एवं एशियाड खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है तथा राष्ट्रीय व राज्य स्तर की विभिन्न प्रतियोगिताओं में कई पदक हासिल किए हैं। प्रवीण जैन ने प्रतियोगिता की विधिवत जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदान कर उन्हे आमंत्रित किया है।

आज से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी

राष्ट्रीय रोलर स्केटिंग फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तुलसीराम अग्रवाल एवं उपाध्यक्ष किशोर भंडारी ने बताया कि इस चौंपियनशिप में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 10 जून 2022 रखी गई थी, यह प्रतियोगिता पूर्णता ओपन है। संपूर्ण प्रतियोगिता के दौरान आकस्मिक चिकित्सा सुविधाओं खिलाड़ियों के ठहरने भोजन एवं खिलाड़ियों को लाने ले जाने हेतु बसों की व्यवस्था कृष्णा पब्लिक स्कूल सरोना स्थित परिसर में की गई है।

By admin