भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट बुधवार को आग में झुलसने से मृत ठेका श्रमिक के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी। प्रबंधन द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। बीएसपी प्रबंधन से ऑफर लेटर मिलने के बाद परिजनों ने आज सुबह सेक्टर-9 अस्पताल पहुंचकर शव को लिया। यहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया जाएगा और उसके बाद अंतिम संस्कार होगा। इधर इस मामले में डीजीएम मैकेनिकल केएसएन आर रमेश को प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया है।

बता दें बुधवार को भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस-7 के एसपीजी-स्लैग ग्रेनुलेशन प्लांट में कैपिटल रिपेयर के दौरान हादसा हुआ है। दो ठेका मजदूर चपेट में आ गए। एक मजदूर को सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि पुरैना निवासी 32 वर्षीय मजदूर राहुल उपाध्याय की मौत हो गई। इसके बाद शव को सेक्टर-9 अस्पताल के मरच्यूरी में रखवाया गया। इस मामले को लेकर यूनियने एकजुट हुई और मृतक के आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति देने की मांग की गई।

बुधवार को दिन भर इसे लेकर प्रबंधन व यूनियनों के बीच बातचीत होती रही। इधर मृतक राहुल उपाध्याय के परिजनो ने शव लेने से इनकार कर दिया और अस्पताल परिसर में ही डटे रहे। देर शाम को प्रबंधन ने अनुकंपा नियुक्ति देने का निर्णय लिया और इसका ऑप्र लेटर जारी किया गया । ऑफर लेटर मिलने के बाद गुरुवार सुबह शव लेने परिज पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद मृतक इका श्रमिक का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस पूरे मामले में डीजीएम मैकेनिकल केएसएन आर रमेश को दोषी पाया गया और उसे सस्पेंड कर दिया गया।