रायपुर। अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन संघ द्वारा इस वर्ष छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन की इंटरनेशनल चैलेंज स्पर्धा के आयोजन का फैसला किया गया है। सितंबर में संभावित इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सहमति दे दी है। यह प्रतियोगिता 20 से 25 सितम्बर 2022 तक होने की संभावना है। बढ़ेंगी। मुख्यमंत्री बघेल ने इस इंटरनेशनल स्पर्धा के आयोजन की सहमति देते हुए इसके लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा गुरुवार को सीएम बघेल से मिले और आयोजन के लिए सहमति मांगी। इस मौके पर संजय मिश्रा ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता थॉमस कप टूर्नामेंट जीतने वाली भारतीय टीम का हस्ताक्षर युक्त बैडमिंटन किट सीएम बघेल को सौंपा। इस किट को विशेष रूप से भारतीय टीम ने सीएम बघेल लिए भेजा। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों की ओर से मिले इस उपहार को सहर्ष स्वीकार करते हुए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

बैडमिंटन अकेडमी की स्थापना पर जोर
सीएम बघेल से मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने छत्तीसगढ़ में जल्द से जल्द बैडमिंटन अकेडमी की स्थापना पर जोर दिया। बता दें मुख्यमंत्री बघेल ने पिछले साले रायपुर में बैडमिंटन अकेडमी के स्थापना की घोषणा की थी। यहां अकेडमी संचालित होने से भारतीय बैडमिंटन संघ की ओर से राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के उत्कृष्ट कोच की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री बघेल ने बैडमिंटन अकेडमी की स्थापना प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

बैडमिंटन किट पर थॉमस कप विजेता टीम के 10 खिलाड़ियों के हस्ताक्षर
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को थॉमस कप विजेता टीम के खिलाड़ियों की तरफ से भेंट किए गए बैडमिंटन किट में 10 खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं। इसमें भारतीय टीम के किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन, एचएस प्रणॉय, चिराग शेट्टी, सात्विक साईराज, प्रियांशु रजावत, धु्रव कपिला, कृष्णा प्रसाद, विष्णु वर्धन और एमआर अर्जुन सहित देश के बैडमिंटन स्टार पुलेला गोपीचंद के हस्ताक्षर भी हैं।