सीआईएनए, रायपुर। राज्यसभा चुनाव में टिकट वितरण में नाराजगी सर अब दिखने लगा है। कांग्रेस पार्टी राज्यसभा के जिन्हें उम्मीदवार बनाया है उसके लेकर कई जगह नाराजगी दिख रही है। ताजा मामले में कांग्रेस को हरियाणा में अपने विधायकों के टूटने का डर सताने लगा है। इसे देखते हुए कांग्रेंस ने अपने विधायकों की बाडेबेंदी शुरू कर दी है। हरियाणा के 30 विधायकों को रायपुर में ठहराया जा रहा है।

राज्यसभा चुनाव में हरियाणा के दो सीटों के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। 90 विधायकों वाली हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस ने यहां से अजय माकन को टिकट दिया है। भाजपा ने कृष्णलाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कार्तिकेय शर्मा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। बताया जा रहा है कि कार्तिकेय को JJP और निर्दलीयों का समर्थन हासिल है।

कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द यही है निर्दलीय प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं और अजय माकन को टिकट देने यहां के कुछ कांग्रेस विधायकों में नाराजगी भी है। यही वजह है कि कांग्रेस अपने सभी विधायकों को रायपुर शिफ्ट कर रही है। बताया जा रहा है कि रायपुर में इन विधायकों को ठहराने नवा रायपुर क्षेत्र के एक होटल और एक रिसॉर्ट में व्यवस्था की गई है।

जीत के लिए 31 वोटों की जरूरत
बता दें हरियाणा में राज्यसभा में जीत के लिए 31 विधायकों के वोट की जरूरत है। यहां कांग्रेस के पास 31 विधायक हैं लेकिन एक विधायक निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकय के ससुर बताए जाते हैं। यहां भाजपा का प्रत्याशी की जीत तो आसान दिख रही है लेकिन कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर है। वहीं यह भी जानकारी मिली है कि विधायक कुलदीप शर्मा अपने दामाद के लिए लॉबिंग कर रहे हैं। इस वजह से सभी विधायकों को पहले दिल्ली बुलाया गया और वहां से रायपुर रवाना किया जा रहा है।