सीआईएनए, कोरबा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ट्वीट के बाद कोरबा जिले के थानों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगनी शुरू हो गई है। जिले के एसपी भोजराम पटेल के निर्देश पर थानों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाने के साथ ही राज्यगीत की शुरुआत की गई है। कोरबा के सभी थानों व चौकियों में इसकी शुरुआत कर दी गई है।

बता दें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि छत्तीसगढ़ का वैभव, संपन्नता हमारे किसानों से है, उनकी खुशहाली में छत्तीसगढ़ महतारी का ही आशीर्वाद है। उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को सभी शासकीय कार्यक्रमों में प्रमुखता से स्थान देने का निर्णय लिया है, जिससे कि हमें हमारी माटी के गौरवशाली इतिहास, संस्कृति का स्मरण हो सके। इसे लेकर सरकार की ओर से निर्देश भी जारी कर दिए गए।

सीएम के ट्वीट के बाद कोरबा जिले के एसपी ने सभी थानों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाने व राज्यगीत शुरू करने का निर्देश दिया। इसके बाद जिले के सभी थानों व चौकियों में इसकी शुरूआत की गई और अब सभी थानों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाई जा रही है। एसपी भोजरात पटेल का कहना है कि छत्तीसगढ़ हमारी मां के समान है और ड्यूटी की शुरुआत मां की वंदना के साथ किया जाए तो सबकुछ अच्छा होता है।

एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि जिले के सभी थानों व चौकियों में छत्तीसगढ़ महतारी की तस्वीर लगाने व राज्यगीत के साथ प्रार्थना करने का निर्देश दिया गया है। जिले के सभी थाना चौकियों में पहले से ही राज्य गीत के साथ ड्यूटी की शुरुवात हो रही थीं।