भिलाई। नगर निगम भिलाई के जोन 4 खुर्सीपार क्षेत्र में बन रहे इंडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। यहां विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस खेल परिसर का निर्माण कार्य किया जा रहा है। खास बात यह है कि यहां पर बैडमिंटन के लिए वुडन फ्लोर का निर्माण किया जा रहा है। बैडमिंटन के इच्छुक छात्रों के लिए यह एक बेहतर विकल्प होगा। भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने इंडोर स्टेडियम निर्माण कार्य का निरीक्षण किया शेष काम को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

बता दें खुर्सीपार मे बन रहा है भिलाई का पहला नेशनल स्तर का इंडोर स्टेडियम है, जहां सभी प्रकार की सुविधाएं भिलाई नगर विधायक की पहल से इसका निर्माण किया जारहा है। निर्माण कार्य के निरीक्षण के दौरान भिलाईनगर विधायक देवेंद्र यादव ने स्टेडियम का बारीकी से निरीक्षण किया और सभी चीजों की पूरी जानकारी ली।

इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। किसी भी प्रकार की गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। इसके अलावा काम में लेटलतिफी भी नहीं करना है। टेंडर के नियम शर्त के मुताबिक समय पर काम पूरा कराएं ताकि जल्द से जल्द खुर्सीपार छावनी सहित पटरीपार क्षेत्र के खिलाड़ियों को इस इंडोर स्टेडियम का लाभ मिल सकें। निरीक्षण के दौरान महापौर नीरज पाल, लोककर्म प्रभारी व विधायक प्रतिनिधि एकांश बंछोर, जोन अध्यक्ष भूपेंद्र यादव, एल्डरमेन नर्सिंग नाथ, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष तुलसी पटेल सहित निगम व पीडब्लयूडी के अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

3 करोड़ की लागत से बन रहा इनडोर स्टेडियम
भिलाई में प्रदेश का सबसे खास और नेशनल स्तर का इंडोर स्टेडियम बन रहा है। जहां सभी जरूरी सुविधाओं से लैस होगा। अधिकारियों ने बताया कि करीब 2 करोड़ 99लाख 99 हजार की लागत से इसका निर्माण किया जा रहा है। यहां बैडमिंटन के लिए वुडन पलोरिंग, टेबल टेनिस,  कैरम रूम, शतरंज टेबल सहित मीटिंग हॉल का निर्माण किया जा रहा है। बालक बालिकाओं के लिए अलग अलग शौचालय का निर्माण भी किया जा रहा है।

खिलाड़ियों को मिलेगा लाभ
भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव का कहना है कि खुर्सीपार छावनी सहित पटरीपार इलाके के बच्चों में भी खेल प्रतिभा है। लेकिन उनके इस खेल प्रतिभा को निखारने के लिए कोई सुविधा नहीं है। इसलिए हम खुर्सीपार क्षेत्र में एक सर्व सुविधा युक्त इंडोर स्टेडियम का निर्माण करवा रहे हैं। जहां कई प्रकार के खेल अभ्यास करने की सुविधा होगी। जल्द ही इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा और इसे हमारे भिलाई के खिलाड़ियों को समर्पित कर दिया जाएगा।