सीआईएनए, सुकमा। बस्तर में नक्सलियों के द्वारा आर्थिक नाकेबंदी और दमन विरोधी सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसे देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है , इसी बीच कोबरा वाहिनी के जवानों ने सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान  5 आईईडी बम बरामद कर नक्सलियों की योजना को नाकाम कर दिया है। इसके साथ ही जवानोें ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है।

यह पूरा मामला थाना चिंतलनार क्षेत्र के ग्राम फुलमपाड का है जहां 5 आईडी बम बरामद कर नष्ट किया गया है। बताया जा रहा है कि सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान 201 कोबरा वाहिनी के जवानों ने पांच आईईडी बम बरामद किया है। मौके से वॉकी टॉकी सेट, इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, कैमेरा फ्लैश, 12 वोल्ट बैटरी इलेक्ट्रिक वायर, माओवादी बैनर, माओवादी साहित्य एवं अन्य विस्फोटक सामग्री सहित दैनिक उपयोगी सामग्री भी बरामद की गई है।

कोबरा 201 बटालियन एवं डीआरजी जवानों की संयुक्त कार्रवाई कर ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इधर दमन विरोधी सप्ताह को देखते हुए एक बार फिर यात्री ट्रेनों को किरंदुल जाने से रोक दिया गया है। एक सप्ताह तक किरंदुल से विशाखापट्टनम तक चलने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेन किरंदुल नहीं जाएगी। ट्रेनों का अंतिम स्टॉपेज जगदलपुर होगा। यहीं से ट्रेन वापस लौटेगी भी।  इस बीच रेल मार्ग से विशाखापट्टनम या फिर ओडिशा जाने वालों को जगदलपुर से ही ट्रेन में बैठना होगा।