सीआईएनए, नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर देशभर में विरोध चल रहा है। कांग्रेस पार्टी भी इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेर रही है। मगर, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मनीष तिवारी ने केंद्र सरकार के इस कदम को सही ठहराया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि सेना के लिए सरकार की नई अग्निपथ योजना आधुनिक युद्ध के तरीकों में भारी बदलाव को देखते हुए सही दिशा में उठाया गया कदम है। 

उन्होंने कहा कि आज के दौर में आपको एक मोबाइल सेना, एक युवा सेना की जरूरत है। आपको तकनीक और हथियारों पर अधिक खर्च करना होगा और यह तब तक नहीं हो सकता जब तक आपके पास मैदान पर एक विशाल सेना न हो। उन्होंने कहा कि अगर आपके पास एक बड़ी सेना है, तो आपको उस तरफ भी अधिक पैसा खर्च करना होगा।

हालांकि, मनीष तिवारी ने कहा कि देश के युवाओं की चिंता जायज है। उन्होंने कहा कि देश के सशस्त्र बलों के पास रोजगार गारंटी कार्यक्रम नहीं है। पंजाब से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कहा कि फिर भी सरकार को मौजूदा परिस्थितियों के मुताबिक योजना बनानी चाहिए ताकि जब अग्निवीरों की चार साल की सेवा खत्म हो जाए, तो उन्हें अर्धसैनिक बलों और राज्य पुलिस में रोजगार के अवसर मिलें। 

गौरतलब है कि विपक्ष ने गुरुवार को अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र पर हमला तेज कर दिया और इसे वापस लेने की मांग की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से बेरोजगार युवाओं की आवाज सुनने का आग्रह किया और युवाओं को अग्निपथ पर चलाकर उनके धैर्य की “अग्नि परीक्षा” नहीं करने का आग्रह किया।