सीआईएनए। हीरो मोटोकॉर्प ने लोकप्रिय बाइक पैशन एक्सटेक को नए आधुनिक फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। सबसे खास फीचर्स में सेगमेंट-फर्स्ट एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स हैं। कंपनी का दावा है कि यह सामान्य मॉडल के मुकाबले 12 फीसदी ज्यादा लंबी बीम देती है। 

हीरो पैशन एक्सटेक के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर अब ब्लू बैकलाइट के साथ पेश किया गया है। इस कंसोल के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी जा रही है। यानी अब राइडर जेब से मोबाइल निकालने की जरूरत नहीं होगी। वे नाम के साथ कॉल अलर्ट, मिस्ड कॉल के साथ-साथ एसएमएस को डिस्प्ले पर देख सकते हैं। स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। 

इसके अलावा इंस्ट्रूमेंट कंसोल पर फोन की बैटरी, रियल टाइम माइलेज, सर्विस रिमाइंडर और लो फ्यूल की जानकारी मिलेगी। हीरो मोटोकॉर्प ने नए पैशन एक्सटेक को साइड-स्टैंड विजुअल इंडिकेशन और साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ सहित कई और विशेषताओं से लैस किया है। बाइक को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी ने अब इसके साथ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और डिस्क ब्रेक विकल्प के तौर पर दिया है।

डिस्क और ड्रम ब्रेक के वैरिएंट में  4,400 रुपए का अंतर

इतनी खूबियों के बाद अब कीमत की बात कर लेते हैं। कंपनी ने इस बाइक के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 74,590 रुपए और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 78,990 रुपए रखी है। साथ ही बाइक के साथ 5 साल की वारंटी भी मिल रही है। इंजन पहले जैसा ही 110 सीसी का है, जो 8 बीएचपी और 9.79 एनएम पीक टॉर्क देता है।