जशपुर। वट सावित्री पूजा के दौरान पूजा स्थल पर मुश्लिम युवक द्वारा पेशाब फेंकने को लेकर बवाल बच गया है। इसे लेकर महिलाएं काफी आक्रोशित हैं और आरोपी युवक के परिवार को जिला बदर करने की मांग कर रही है। आस्था के साथ इस प्रकार का खिलवाड़ करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग हो रही है। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है इसके बाद बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बता दें सोमवार को वट सावित्री की पूजा के दौरान जिला मुख्यालय से लगे पुराने बरगद के पेड़ के पास महिलाएं पूजा कर रही थी। इस दौरान एक मुश्लिम युवक आया और पूजा स्थल पर पीछे से पेशाब कर दिया। यही नहीं इस दौरान मुश्लिम युवक ने पेड़ के इधर उधर पेशाब छिड़क भी दिया था। इस घटना को लेकर आक्रोशित महिलाओं ने एफआईआर कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अरोपी के परिवार को जिला बदर करने की मांग
जशपुर की इस घटना ने सियासी पारा भी चढ़ा दिया है। भाजपा इस मुद्दे पर अक्रामक हो गई है। भाजपा नेत्री  रायमुनि भगत महिलाओं के साथ मोर्चा खोल दिया है। आरोपी को जेल भेजे जाने के बाद भी अब महिलाएं आरोपी के परिवार को जिला बदर करने की मांग कर रही है। बुधवार को विरोध में जशपुर बंद का ऐलान किया गया है। हालांकि अभी तक नगर में किसी प्रकार के हंगामें की खबर नहीं है।

जामा मस्जिद कमेटी ने जताया विरोध
इस मामले में जशपुर की जामा मस्जिद कमेटी ने भी विरोध जताया है। जशपुर जामा मस्जिद के ईमाम मौलाना मंसूर ने कहा है कि किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना गलत है। युवक ने जो कृत्य किया वह गलत है और हम ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। मस्जिद कमेटी ने लोगों से भी शांति की अपील की है।

आरोपी को भेजा गया जेल
जशपुर एसपी राजेश अग्रवाल को कहना है कि वट सावित्री की पूजा के दौरान मुश्लिम युवक द्वारा पेशाब किए जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बुधवार को बंद की घोषणा की गई थी फिलहाल हालात शांतिपूर्ण है। पुलिस अपना काम कर रही है।