सीआईएनए, मुंगेली। जिले के लोरमी में एक शख्स ने समय पर इलाज नहीं मिलने के नाम पर ड्यूटी में तैनात डॉक्टर की बुरी तरह पिटाई कर दी। इस पिटाई का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सख्स डॉक्टर का कॉलर पकड़कर बुरी तरह पीट रहा है। पास में कई लोग हैं जो यह तमाशा देख रहे थ। पिटाई का पूरा वीडियो सीसी टीवी में कैद हो गया है।

यह पूरा मामला लोरमी के मातृ-शिशु अस्पताल का है। बताया जा रहा है कि यहां की रहने वाली युवती निशा नागेशी इलाज कराने शुक्रवार रात को अस्पताल गई थी। निशा को शरीर में खुजली की शिकायत थी और इसके कारण उसके शरीर में इंफेंक्शन हो गया था। इस दौरान ड्यूटी पर डॉ दिनेश साहू थे लेकिन काफी मिन्नतों के बाद उन्होंने इलाज नहीं किया और अपना फोन चला रहे थे।

https://www.youtube.com/watch?v=iCarRPhnrbE

इसके बाद युवती के परिजन केबिन के भीतर पहुंचे और डॉक्टर से युवती का इलाज करने का निवेदन किया। इसके बाद भी डॉक्टर अपनी जगह पर बैठा रहा। इस दौरान परिजन आपा खो बैठे और डॉक्टर की पिटाई कर दी। पिटाई की पूरी घटना यहां लगे सीसी टीवी में रिकार्ड हो गई। युवती के परिजनों ने डॉक्टर पर अभद्र व्यवहार व गाली गलौच करने का भी आरोप लगाया है।

शनिवार को बंद रही ओपीडी सेवाएं
डॉक्टर की पिटाई के विरोध में शनिवार को अस्पताल के स्टाफ ने विरोध प्रदर्शन किया। यहां के स्टाफ के विरोध के बाद पुलिस ने अपराध दर्ज किया और सीसी टीवी फुटेज के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं इस मामले में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. जीएस दाऊ ने कलेक्टर से मिलकर अस्पतालों में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चर्चा करने की बात कही है। अस्पताल के भीतर इस प्रकार की घटना की उन्होंने निंदा की है।