कोरबा। शहर के सबसे बड़े LIC दफ्तर में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। आग लपटें दूर दूर तक देखी जा सकती थी। मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों ने खिड़की से लपटें निकलती देखी तो इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग के वाहन मौके पर पहुंचे। एलआईसी ऑफिस का गेट तोड़कर अंदर घुसे और आग बुझाना शुरू किया। लगभग 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

जानकारी के मुताबिक, रामनगर चौकी क्षेत्र में कलेक्ट्रेट के पास ही LIC दफ्तर है। सुबह जब कुछ लोग 4 बजे टहलने के लिए निकले तो देखा कि LIC बिल्डिंग से आग की लपटें निकल रही हैं। सूचना पर नगर सेना का दमकल वाहन पहुंचा और आग पर काबू करने का प्रयास किया। आग बढ़ती देख अन्य दमकल वाहनों को भी बुलाया गया। इसके बाद लगभग तीन घंटों आग पर काबू पाया जा सका। इस आग से लाखों रुपए के सिस्टम, फर्नीचर सहित दस्तावेज जलकर खाक हो गए।

आग इतनी भयानक थी की दमकल कर्मीयों को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग की लपटें खिड़की से बाहर निकल रही थीं। आग पर काबू पाने के लिए फायरकर्मी दफ्तर का गेट तोड़कर अंदर दाखिल हुए। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद ने दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया। आग कैसे लगी अभी इस बात का पता नहीं चल सका है। आशंका जताई जा रही है कि हादसा शॉर्ट सर्किट के चलते हुआ होगा। सूचना मिलने ही LIC के अफसर और कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

जिले में LIC का यह प्रमुख दफ्तर है। आग दफ्तर के सभी कमरों तक पहुंच गई थी। ऑफिस में रखे कंप्यूटर, फर्नीचर, दस्तावेज सहित अन्य सामान भी जलकर खाक हो गया है। हालांकि नुकसान का अंदाजा अभी नहीं लगा है।