सीआईएनए, राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में एक बार फिर नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। बीती रात को यहां पुल निर्माण में लगे वाहनों को आग के हवाले कर दिया। बड़ी संख्या में हथियारों के साथ पहुंचे नक्सलियों ने पहले मजदूरों को धमकाया और और उसके बाद एक एक कर 6 वाहनों को आग लगा दिया। आग लगाने के बाद नक्सली मजदूरों को धमकातें हुए जंगलों में भाग गए।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर गढ़चिरौली जिले के नारगुंडा थाना क्षेत्र का है। यहां के भामरागढ़ तहसील के एक गांव में पिछले कई दिनों से सड़क और पुल निर्माण का काम चल रहा था। नक्सलियों ने यहां पर काम बंद करने की धमकी दी थी लेकिन काम बंद नहीं हुआ था। इससे गुस्साए नक्सली मौके की तलाश में थे। गुरुवार देर रात बड़ी संख्या में नक्सली मौके पर पहुंचे और मजदूरों को एक किनारे कर दिया।

इसके बाद नक्सलियों ने वाहनों के डीजल टैंक फोड़े और उसमें से डीजल निकालकर वाहनों पर छिड़क दिया और आग लगा दिया। इस दौरान नक्सलियों ने मजदूरों को धमकाया कि दोबारा यहां पर काम नहीं करना है। इस दौरान 1 जेसीबी, 1 पोकलेन, 2 ट्रैक्टर और 2 बाइक को आग के हवाले कर दिया। आगजनी से पहले नक्सलियों ने वहां मौजूद मजदूरों के फोन ले लिए थे ताकि वे किसी को सूचना न दे सके। आगजनी के बाद सभी नक्सली जंगलों की ओर भाग गए। बताया जा रहा है कि अभी उस गांव में निर्माण कार्य बंद है।