रायपुर। उदयपुर हत्याकांड के विरोध में आज छत्तीसगढ़ बंद है। हिन्दू संगठनों ने बंद का अह्वान किया है। इसे सफल बनाने सुबह से ही बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद्, भाजपा सहित श्रीराम जन्मोत्सव समिति के लोग दुकानों को बंद कराने घूमते रहे। इस बंद को छत्तीसगढ़ चेंबर ने भी समर्थन दिया है। हालांकि आवश्यक सेवाएं चालू हैं। इनमें स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर समेत सभी आवश्यक सेवाएं सुचारू रूप से संचालित हो रही हैं।

सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं। ताकि बंद के दौरान किसी तरह के विवाद की स्थिति निर्मित न हो। हिंदू संगठनों ने भी अपने कार्यकर्ताओं से शांति बनाने की अपील की है। सर्व हिंदू समाज, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने कहा कि कन्हैया के हत्यारों के लिए फांसी की सजा की मांग की है। उनका कहना है कि आतंकी सोच के साथ कन्हैया को मार गया है।\

राजधानी में दिखा बंद का असर

छत्तीसगढ बंद का असर राजधानी रायपुर में भी देखा गया। रायपुर के लगभग सभी प्रमुख बाजारों में दुकानें बंद रही। राजधानी में भी जगह जगह पुलिस की टीमें तैनात है। यहां पर बजरंग दल व विहिप के कार्यकर्ता लगातार बाजारों में घूम रहे हैं और खुली दुकानों को बंद करा रहे हैं। चेंबर के समर्थन के कारण राजधानी भी पूरी तरह बंद दिखी।

बिलासपुर में छोटी-छोटी दुकानें भी बंद

हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों के आह्वान पर बिलासपुर बंद का सुबह से असर दिखाई दे रहा है। गोल बाजार, सदर बाजार, तेलीपारा, सरकंडा समेत अन्य क्षेत्र के व्‍यापारियों ने दुकानें बंद रखी हैं। व्यापारी संगठनों ने पहले ही बंद को पूरा समर्थन दे दी थी। यही वजह है कि छोटी-छोटी दुकानें भी बंद नजर आ रही हैं।